दरभंगा। अलीनगर, थाने क्षेत्र के धमुआरा-पकड़ी पथ के हुमैरा पब्लिक स्कूल के पास सोमवार को सड़क किनारे पैर कटा युवक का शव बरामद होने से सनसनी फैल गई। शव के बगल से एक क्षतिग्रस्त बाइक भी बरामद की गई है। शव की शिनाख्त पकड़ी गांव निवासी मो. अयुब के पुत्र सरफराज 35 के रूप में की गई है। परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है। कहा है कि हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया गया है। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ठोस कार्रवाई नहीं होने से लोगों ने पुलिस के साथ पहले धक्का-मुक्की की। बाद में हालत बिगड़ने पर लोगों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी की। इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लोग डर से इधर-उधर भागने लगे। रोड़ेबाजी की घटना में मृतक के ससुर मो. शमीम सहित थाने का जवान शिवकुमार और प्रदीप कुमार जख्मी हो गए । तीनों को अलीनगर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि डॉग स्क्वायड की टीम के साथ पुलिस जांच में जुटी थी। इस दौरान खोजी डॉग घटना स्थल से खोजी डॉग भी घटना स्थल से दो किमी दूरी हरियठ गांव तक पहूंचकर शांत हो गया। इसके बाद किसी ने इस घटना को सड़क हादसा कह दिया। इसके बाद लोग आक्रोशित होकर पुलिस के साथ उलझ गए। हालांकि, बाद में लोगों की पहल पर लोग शांत हो गए।

मृतक सरफराज पकड़ी चौक पर श्रृंगार की चलाता था। वह प्रतिदिन घर से दुकान खोलने आता था और देर शाम बंद कर लौट जाता था। लेकिन, वह रविवार की रात घर नहीं पहुंचा । इससे परिवार के लोग परेशान हो गए। परिजनों ने उसके मोबाइल पर कई बार संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन, बात नहीं हो पाई। सुबह में उसका शव मिलने की सूचना मिली। इसके बाद मृतक कि पत्नी रूही खातुन चित्कार मार कर रोने लगी। अलीनगर थाने की पुलिस को सूचना दी गई। बेनीपुर डीएसपी उमेश्वर चौधरी, अलीनगर थानाध्यक्ष रामनारायण पासवान, बहेड़ा थानाध्यक्ष शशिकांत सिन्हा दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। लेकिन, लोग आक्रोशित हो गए।

डीएसपी उमेश्वर चौधरी ने आम लोगों को आश्वासन दिया कि अनुसंधान कर सच्चाई का पता लगाया जा रहा है । दोषी कोई भी वह बच नहीं सकता है। डीएसपी ने बताया कि संदेह के आधार पर लीलपुर गांव के तीन लोगों को हिरासत मे लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। मृतक को तीन पुत्र व तीन पुत्री है। जो अपने पिता के शव को देखकर दहाड़ मारकर रो रहे थे।

-------------------------------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस