Move to Jagran APP

आदेश का अवहेलना करने वाले डीजे बाजा संचालकों पर करें प्राथमिकी : डीएसपी

सदर डीएसपी अनोज कुमार ने गुरुवार को अपराध गोष्ठी में सभी पुलिस पदाधिकारियों को दुर्गा पूजा पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। शहरी क्षेत्र में पूर्व से लगे 64 सीसीटीवी कैमरा के अलावा पूजा तक के लिए अतिरिक्त 40 संवेदनशील स्थलों पर लगभग सौ कैमरा लगाने का आदेश दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 12:27 AM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 06:27 AM (IST)
आदेश का अवहेलना करने वाले डीजे बाजा संचालकों पर करें प्राथमिकी  : डीएसपी
आदेश का अवहेलना करने वाले डीजे बाजा संचालकों पर करें प्राथमिकी : डीएसपी

दरभंगा । सदर डीएसपी अनोज कुमार ने गुरुवार को अपराध गोष्ठी में सभी पुलिस पदाधिकारियों को दुर्गा पूजा पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। शहरी क्षेत्र में पूर्व से लगे 64 सीसीटीवी कैमरा के अलावा पूजा तक के लिए अतिरिक्त 40 संवेदनशील स्थलों पर लगभग सौ कैमरा लगाने का आदेश दिया। डीजे बाजा संचालकों से बाउंड डाउन लेने को कहा। उन्होंने आदेश की अवहेलना करने पर प्राथमिकी दर्ज करने को कहा। डीएसपी ने पुरानी अनुज्ञप्ति का अवलोकन करने के बाद ही नवीकरण की अनुशंसा करने को कहा। साथ ही नए पूजा स्थल के लाइसेंस निर्गत को ले पहले स्थल का सत्यापन करने का निर्देश दिया। उन्होंने विसर्जन तिथि व रूट लाइनिग का समय निर्धारण करने को कहा। पूर्व के कांडों में शामिल असामाजिक तत्वों, अफवाह फैलाने वालों एवं दंगा भड़काने वालों पर धारा 107, 110 व 116 के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया। संदिग्ध लोगों पर धारा 107 की तहत कार्रवाई करने के बाद कैंप लगाकर धारा 116(3) के तहत बाउंड डाउन कराने को कहा। कहा कि जो आरोपित असामाजिक तत्व हैं, उनपर सीसीए थर्ड के तहत कार्रवाई की अनुशंसा करें। उन्होंने 12 सौ लोगों पर धारा 107 के तहत और ढाई सौ लोगों पर बाउंड डाउन के तहत की गई कार्रवाई के आंकड़ा को बढ़ाने का आदेश दिया। थानाध्यक्षों को जबरन चंदा वसूलने वालों पर पैनी नजर रखने को कहा। शिकायत मिलते ही कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएसपी ने पूजा को देखते हुए समय-समय पर सभी थानाध्यक्षों को बाइक फ्लैग मार्च निकालने को कहा। डीएसपी कुमार ने पूजा के दौरान भारी वाहनों पर रोक लगाने, अश्लील गाना बजाने पर कार्रवाई करने, मानक के आधार पर पंडाल का निर्माण कराने एवं रावण वध स्थल पर सतर्कता बरतने को ले कई निर्देश दिए। कहा कि सभी आदेशों का अक्षरश: पालन करें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। पूजा पंडाल, विसर्जन अथवा कलश यात्रा में आपत्तिजनक कार्टून व झांकी प्रस्तुत करने पर रोक लगाने का आदेश दिया। साथ ही पूजा पर भीड़-भाड़ को देखते हुए बैंक व एटीएम पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया। शराब कारोबारी को जमानत मिलने के बाद उसपर विशेष नजर रखने की बात कहीं गई। लंबित मामलों का समीक्षा करते हुए कहा कि एसआर में 250 और नन एसआर में 3 सौ मामलों का निष्पादन करने का लक्ष्य निर्धारित है। 95 फीसदी लक्ष्य को पूरा किया गया है। इसे शत-प्रतिशत पूरा करने को कहा। साथ ही फरार अपराधियों की गिरफ्तारी व कुर्की-जब्ती की कार्रवाई में तेजी का आदेश दिया गया। मौके पर सदर अंचल निरीक्षक सुबोध कुमार चौधरी, लहेरियासराय थानाध्यक्ष एसएन सिंह, नगर थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश झा, विश्वविद्यालय के पवन सिंह, बहादुरपुर के अखिलेश कुमार, मब्बी के गौतम कुमार सहित सभी इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष और ओपी प्रभारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

-----------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.