Move to Jagran APP

मतदान को लेकर न रहें भ्रांतियां, सूचना भवन आएं और पाएं जानकारी

ईवीएम को लेकर मततदाताओं के जेहन में उठने वाली भ्रांतियों को दूर करने के लिए समाहरणालय स्थित सूचना भवन में आम मतदाताओं के लिए ईवीएम और वीवीपैट मशीन लगाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 12:39 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 12:39 AM (IST)
मतदान को लेकर न रहें भ्रांतियां, सूचना भवन आएं और पाएं जानकारी
मतदान को लेकर न रहें भ्रांतियां, सूचना भवन आएं और पाएं जानकारी

दरभंगा । ईवीएम को लेकर मततदाताओं के जेहन में उठने वाली भ्रांतियों को दूर करने के लिए समाहरणालय स्थित सूचना भवन में आम मतदाताओं के लिए ईवीएम और वीवीपैट मशीन लगाया गया है। इसके माध्यम से मतदाता ईवीएम में वोट देकर वीवी पैट मशीन के माध्यम से यह देख सकते हैं कि उन्होंने अपना वोट किसको दिया। इसका उदघाटन शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर ¨सह ने किया। जिला स्तर पर यह कार्यक्रम अभी अनवरत चलेगा। स्कूल, कॉलेज, आम मतदाता, राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार से शनिवार तक प्रतिदिन कार्यालय समय पर इसको देख और समझ सकते हैं। डीएम डॉ. ¨सह ने बताया कि आम मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। सभी प्रखंड मुख्यालय में यह कार्यक्रम चल रहा है। इसे आगे पंचायत स्तर तक ले जाया जाएगा। डेमो के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है कि उन्होंने जिस किसी को अपना वोट दिया, वह सही पार्टी को ही गया है। वीवी पैट मशीन पर यह स्पष्ट रूप से मतदाता देख सकते हैं। इसके लिए दो मास्टर ट्रेनर सूचना भवन में रहेंगे। लोगों की सभी प्रकार की जिज्ञासा का समाधान यहां किया जाएगा। मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमार, सुंधाशु शेखर, डीपीआरओ लालबाबू ¨सह सहित राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता और आम नागरिक मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.