Move to Jagran APP

फरवरी से शुरू हो जाएगा डीएमसीएच का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

दरभंगा। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने बुधवार की सुबह डीएमसीएच में बन रहे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के साथ ही प्रस्तावित एम्स के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 06:10 AM (IST)
फरवरी से शुरू हो जाएगा डीएमसीएच का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

दरभंगा। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने बुधवार की सुबह डीएमसीएच में बन रहे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के साथ ही प्रस्तावित एम्स के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। मंत्री ने इस दौरान आश्वस्त किया कि डीएमसीएच में 150 करोड़ की लागत से बन रहे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का ओपीडी फरवरी से काम करने लगेगा और मरीजों को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में आठ विशेष विभागों में गंभीर मरीजों का इलाज भी शुरू हो जाएगा। मंत्री ने कहा कि दरभंगा में एम्स का निर्माण यहां की जनता की बहुप्रतिक्षित मांग है। इसके लिए सरकार की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। उन्होंने सांसद गोपालजी ठाकुर, प्राचार्य डॉ. एचएन झा और अधीक्षक डॉ. आरआर प्रसाद को इस भवन के निर्माण कार्य का प्रत्येक दिन समीक्षा करने का निर्देश भी दिया। मंत्री ने सबसे पहले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के भवन निर्माण कार्यो का जायजा लिया। इस क्रम में अनियमितता सामने आने पर मंत्री ने भवन निर्माण कंपनी के अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाई। कहा कि हर हाल में जनवरी में इस भवन को अस्पताल प्रशासन को सौंप दें, ताकि फरवरी में इसका लाभ आम लोगों को मिलना सुनिश्चित हो सके। इसके बाद एम्स के लिए तय स्थल का निरीक्षण करने मंत्री कर्पूरी चौक पहुंचे। प्राचार्य ने मंत्री को नक्शा के सहारे कुल दो सौ एकड़ जमीन की जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि यहां एम्स के निर्माण की सभी सुविधाएं पर्याप्त हैं।

loksabha election banner

भाजपा-जदयू का बना रहेगा संबंध :

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार बेहतर काम कर रही है। जदयू और भाजपा का संबंध बना रहेगा। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मंत्री ने उन पर स्याही फेंके जाने की घटना को सीरे से खारिज करते हुए कहा कि वह स्याही पत्रकारों पर फेंकी गई थी। उस क्रम में कुछ छींटे उनपर भी पड़ गए। विपक्षी पार्टी ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को भी नही बख्शा है। मंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। यह पूरे देश की इच्छा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.