Move to Jagran APP

डीएम ने दी हिदायत, नहीं टूटना चाहिए बांध

घनश्यामपुर में जिला पदाधिकारी डॉ.चंद्रशेखर ¨सह ने बुधवार को कमला बलान व कोसी पश्चिमी तटबंधों का निरीक्षण किया। बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के बाद उन्होंने बांध पर रौशनी की व्यवस्था चौबीसों घंटे करने का आदेश दिया।

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 12:16 AM (IST)
डीएम ने दी हिदायत, नहीं टूटना चाहिए बांध

दरभंगा। घनश्यामपुर में जिला पदाधिकारी डॉ.चंद्रशेखर ¨सह ने बुधवार को कमला बलान व कोसी पश्चिमी तटबंधों का निरीक्षण किया। बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के बाद उन्होंने बांध पर रौशनी की व्यवस्था चौबीसों घंटे करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा किसी भी कीमत पर बांध नहीं टूटना चाहिए। कोताही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कमला बलान तटबंध पर कुमौल व बाउर गांव के सामने बांध में हो रहे रिसाव को बन्द करने का प्रयास का जायजा लिया। तटबंध के अंदर बसे लोगों की सुविधा के लिए डीलर को बांध पर खाद्यान्न वितरण करने का आदेश दिया गया। कोसी बांध के इंजीनियर को रैनकट की मरम्मत का डीएम ने आदेश दिया। किरतपुर प्रखंड कार्यालय को स्थानांतरित करने को लेकर डीएम ने समुदायिक भवन का निरीक्षण किया। किरतपुर पीएचसी के निरीक्षण के दौरान डीएम ने अस्पताल में उपलब्ध दवा की जानकारी ली। प्रभारी को 24 घंटे अस्पताल चालू करने का आदेश दिया। बाढ़ पीडितों की मांग पर डीएम ने बिरौल एसडीओ को पर्याप्त संख्या में नाव उपलब्ध कराने का आदेश दिया। डीएम ने घनश्यामपुर में निर्माणाधीन कौशल विकास केंद्र का जायजा लिया। डीएम के साथ एसडीओ मो. शफीक, एसडीपीओ सुरेश कुमार, बीडीओ देवानन्द कुमार ¨सह, अहमर अब्दाली, सीओ अमरेन्द्र कुमार ¨सह व रंभू ठाकुर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.