Move to Jagran APP

धूप पर भारी पड़ रहा कोरोना टीकाकरण का उत्साह

दरभंगा। दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर चिलचिलाती धूप में भी टीका

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 12:13 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 12:13 AM (IST)
धूप पर भारी पड़ रहा कोरोना टीकाकरण का उत्साह

दरभंगा। दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर चिलचिलाती धूप में भी टीकाकरण के लिए लोग जमे रहे। लोगों के आने का सिलसिला सुबह में शुरू हुआ। तपती दोपहरी में भी लोगों ने उत्साह के बीच कोरोना का टीका पंक्तिबद्ध होकर लिया। बुजुर्ग लोगों के साथ उनके स्वजन भी पहुंचे और वैक्सीन लेने की बेचैनी उनके चेहरों पर साफ देखी गई। सबकी जुबान पर कोरोना महामारी की ही चर्चा हो रही थी। सभी के चेहरों पर मास्क लगा था। अस्पताल प्रशासन की ओर से सैनिटाइजेशन और बैठने का इंतजाम किया गया था। सुरक्षाकर्मी हर आने जानेवाले लोगो को सैनिटाइजर दे रहे थे।

loksabha election banner

मौके पर उपस्थित डाटा ऑपरेटर राधा रमण झा, अनिकेत झा, नवनीत चौधरी और अल्ताफ हैदर सभी पूरी मुस्तैदी से वहां वैक्सीन लेने आए लोगों का पंजीकरण कर रहे थे। नर्स कुमारी माला सिन्हा, रति रानी व अन्य लोगों को टीका लगा रही थीं। टीका लेनेवाले लोगों को ऑब्जर्वेशन रूम में 30 मिनट तक रूकने की सलाह दे रही थीं। सभी के लिए बैठने का प्रबंध भी करा रहीं थीं। दूसरी पाली में केंद्र पर ऑन ड्यूटी सहायक प्राध्यापक डॉ. मणि शंकर लोगों को टीका के बाद बरती जानेवाली सावधानियों की बाबत जानकारी दे रहे थे। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पीजी संस्कृत विभाग की सहायक प्राचार्य डॉ. ममता स्नेही अपने पिता राम स्वरूप स्नेही (66) को लेकर वैक्सीन लगवाने पहुंची थी। वैक्सीन लेने के बाद रामस्वरूप ने बताया कि मैं जयपुर राजस्थान का निवासी हूं। मेरी बेटी मेरा बहुत ख्याल रखती है। मैंने वैक्सीन ली है। अनजान लोगों को वैक्सीन लेने के लिए मैं और मेरी पुत्री दोनों ही प्रेरित करते हैं। वहीं कई अन्य लोगों ने कहा- टीका सुरक्षित इसे सभी को लेना चाहिए। सोमवार को दिन के तीन बजे तक 250 का लोगो का टीकाकरण किया जा चुका था।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.