Move to Jagran APP

मतदान में आधी आबादी ने दिखाया उत्साह, कई बूथों पर पुरुषों से रही आगे

लोक सभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाताओं ने उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 01:18 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 06:33 AM (IST)
मतदान में आधी आबादी ने दिखाया उत्साह, कई बूथों पर पुरुषों से रही आगे
मतदान में आधी आबादी ने दिखाया उत्साह, कई बूथों पर पुरुषों से रही आगे

दरभंगा । लोक सभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाताओं ने उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोटिग के लिए निर्धारित समय सुबह 7 बजे से एक घंटा पहले से ही विभिन्न बूथों पर मतदाता कतारबद्ध हो गए। केवटी विधान सभा के मतदान केंद्र संख्या 31, 25, 86, 99, 34, 89 व जाले के बूथ संख्या 277 पर तकनीकि कारणों से वीवी पैट मशीन को बदलना पड़ा। भपुरा के बूथ संख्या 270, अज्ञासपुर के बूथ संख्या 245, सनहपुर के बूथ संख्या 210 पर तकनीकि गड़बड़ी के कारण देर से मतदान प्रारंभ हुआ। गर्म मौसम के बावजूद मतदाताओं की भीड़ लगी रही। दोपहर में कड़ी धूप के कारण अधिकांश मतदान केंद्रों पर वोटरों की संख्या कम दिखी। बूथ पर सेक्टर पदाधिकारी व पुलिस के जवान शांति व्यवस्था को लेकर तैनात दिखे। वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग व गर्भवती महिलाओं को कतार में लगने की आवश्यकता नही थी। उन्हें प्रशासनिक सहयोग से तुरंत मतदान का अवसर दिया जा रहा था। दिव्यांग मतदाता के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई थी, जिसके सहारे उन्हें मतदान करने वाले स्थल तक पहुंचाया जा रहा था। खास बात यह रही कि कई मतदान केंद्रों पर पुरूष से अधिक महिलाएं मतदान करने के लिए कतार में लगी रही। सिमरी मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 10, 11 व 12 पर इवीएम में तकनीकि गड़बड़ी के कारण आधा घंटा विलंब से मतदान शुरू किया गया।वोटरों की सबसे अधिक भीड़ यहां लगी रही। हनुमाननगर के बूथ संख्या 249 पर मॉक ड्रील के बाद वीवी पैट बंद रहने के कारण 45 मिनट विलंब से वोटिग हुआ। प्रशिक्षु आइएएस विवेक रंजन मैत्रेय, बीडीओ सिद्धार्थ कुमार, थानाध्यक्ष धीरज कुमार व वरूण कुमार गोस्वामी ने पुलिस बल के साथ विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

-------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.