Move to Jagran APP

'माजा और कुरकुरे' में उलझाकर DMCH से बच्‍चा चुरा ले गई म‍हिला, अस्‍पताल प्रबंधन और पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

14 Month Old Child Theft From DMCH दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के गायनिक वार्ड से रविवार को एक मासूम के चोरी होने से हड़कंप मच गया। बच्चे के स्वजन दहाड़ मारकर रो रहे थे। (बच्‍चे की फाइल फोटो)

By Vinay KumarEdited By: Prateek JainPublished: Mon, 24 Apr 2023 01:31 AM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2023 01:31 AM (IST)
'माजा और कुरकुरे' में उलझाकर DMCH से बच्‍चा चुरा ले गई म‍हिला, अस्‍पताल प्रबंधन और पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
'माजा और कुरकुरे' में उलझाकर DMCH से बच्‍चा चुरा ले गई म‍हिला, अस्‍पताल प्रबंधन और पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

दरभंगा, जागरण संवाददाता: दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के गायनिक वार्ड से रविवार को एक मासूम की चोरी होने से हड़कंप मच गया। बच्चे के स्वजन दहाड़ मारकर रो रहे थे।

loksabha election banner

पूरे अस्पताल परिसर में स्वजन अपने 14 माह के बच्चे को खोजबीन करते-करते पूरी तरह थक गए, लेकिन बच्चे के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

इलाज कराने आई थी रानी, साथ में सास और स्‍वजन सुमित थे मौजूद 

इस बीच सूचना से डीएमसीएच प्रशासन और पुलिस महकमा में बेचैनी बढ़ गई। अस्पताल परिसर के एक-एक सीसीटीवी कैमरे को खंगाला, लेकिन देर शाम तक कोई सुराग नहीं मिल पाया। घटना रविवार की दोपहर करीब दो बजे की बताई जाती है।

बताया जाता है कि सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र के कलिगांव निवासी विनोद साह की गर्भवती पत्नी रानी देवी रविवार को इलाज कराने के लिए डीएमसीएच के गायनिक वार्ड पहुंची थी, जहां चिकित्सक ने रानी को इलाज के लिए लेबर रूम में भेजा।

बच्‍चे को सुमित के हवाले छोड़कर जांच कराने गई थी रानी

जांच पड़ताल के बाद रानी अपना ब्लड प्रेशर जांच कराने के लिए इमरजेंसी वार्ड गई। इस बीच रानी ने अपने इकलाैते पुत्र आयुष को स्वजन सुमित के हवाले कर गई थी। सुमित बच्चे को लेकर गायनिक वार्ड में बैठ गया, जहां पहले से बगल में एक महिला बच्चे के साथ बैठी हुई थी।

महिला ने ऐसे सुमित और रानी की सास को झांसे में लिया

कुछ देर के बाद दोनों में बातचीत होने लगी। विश्वास में आने के बाद महिला ने सुमित को चकमा देकर कुरकुरे और माजा लेने की बात कही। साथ में सुमित को चलने की बात कही, लेकिन सुमित ने जाने से इनकार कर दिया और कहा- मेरे साथ बच्चा है इसे छोड़कर कैसे जाऊं।

शातिर महिला ने अपना बच्‍चा भी रानी की सास को सौंप दिया

इसपर महिला ने सुमित के साथ बैठी रानी की सास सुनीता देवी को अपना बच्चा दे दि‍या और सुमित से कहा कि आप भी इस बच्चे को अपनी दादी के पास रहने दें। कुछ देर की बात है, हमलोग जब तक वापस आएंगे तबतक दोनों बच्चे आपस में खेलेंगे। इस विश्वास पर सुमित ने भी बच्चे को रानी की सास सुनीता देवी को सौंप दिया।

महिला ने सुमित को उलझाया फिर रानी की सास को चकमा देकर साथ ले गई दोनों बच्‍चे

इसके बाद सुमित और महिला कुरकुरे और माजा लेने के लिए बाहर गए। इस बीच महिला ने सुमित को चकमा दे दिया और सुमित को रुपये देकर सामान ला देने की बात कहकर वहीं इंतजार करने का झांसा दिया।

लौटने पर सुमित रह गया हक्‍का-बक्‍का

इसपरस सुमित राजी हो गया और खरीदने चला गया। इस बीच, महिला वापस आई और रानी की सास से दोनों बच्‍चों को अपने साथ लेकर फरार हो गई, जब सुमित सामान लेकर वापस लौटा तो बच्चे को गायब देख अवाक रह गया।

घटना के बाद तुरंत एक्शन में आई पुलिस

अधीक्षक डॉ. अलका झा ने बताया कि घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है। सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इधर, बेंता ओपी प्रभारी लवली कुमारी ने बताया कि बच्चे की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है। कुछ सुराग मिले हैं। बहुत जल्द पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

उधर, घटना की जानकारी मिलते ही रानी के घर पर स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। परदेश में मजदूरी कर रहे रानी के पति विनोद साह को घटना की जानकारी दी गई है। पूर्व प्रमुख मंजू देवी ने एसएसपी से जल्द से जल्द बच्चे की बरामदगी करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.