Move to Jagran APP

बार-बार गलत बिजली बिल मिलने से परेशान हो रहे उपभोक्ता

दरभंगा । विद्युत विभाग से बार-बार गलत बिल दिए जाने विद्युत विभाग से बार-बार गलत बिल दिए जाने से क्षेत्र के अधिकांश गांवों के उपभोक्ता परेशान हैं। विभाग की ओर से दो हजार उपभोक्ताओं पर एक मीटर रीडर प्रतिनियुक्त किए जाने के बाद भी नियमित रूप से क्षेत्र के उपभोक्ताओं का मीटर रीड किए बिना ही बेनीपुर विद्युत कार्यालय से फेंचाईजी द्वारा बिल भेज दिया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 01:15 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 01:15 AM (IST)
बार-बार गलत बिजली बिल मिलने से परेशान हो रहे उपभोक्ता
बार-बार गलत बिजली बिल मिलने से परेशान हो रहे उपभोक्ता

दरभंगा । विद्युत विभाग से बार-बार गलत बिल दिए जाने से क्षेत्र के अधिकांश गांवों के उपभोक्ता परेशान हैं। विभाग की ओर से दो हजार उपभोक्ताओं पर एक मीटर रीडर प्रतिनियुक्त किए जाने के बाद भी नियमित रूप से क्षेत्र के उपभोक्ताओं का मीटर रीड किए बिना ही बेनीपुर विद्युत कार्यालय से फेंचाईजी द्वारा बिल भेज दिया जाता है। अधिकांश उपभोक्ताओं का कहना है कि विद्युत विपत्र प्रतिमाह नियमित रुप से उनलोगों को नहीं मिलता है। जब कभी मिलता भी है तो बिल में कुछ न कुछ गड़बड़ी रहती ही है। नियमित रूप से बिजली बिल नहीं आने के बाद अधिकांश उपभोक्ता अपने-अपने घरों का बिजली कनेक्शन कटने के डर से विद्युत कार्यालय के काउंटर पर जाकर अपना बिल पता कर जमा करते हैं। सबसे बडी परेशानी उपभोक्ताओं को गलत विद्युत विपत्र को सुधार करवाने में हो रही है। क्षेत्र में अभी भी सैकड़ों ऐसे विद्युत उपभोक्ता हैं जिनके घरों में मीटर नहीं लगा हुआ है और वे विभाग से प्रतिमाह फिक्स किए गए बिल का भुगतान कर रहे हैं। बिजली बिल के संबध में जानने के लिए दैनिक जागरण टीम ने सोमवार को बेनीपुर विद्युत काउंटर का जायजा लिया।

loksabha election banner

------------------

कर्मियों व उपभोक्ताओं में अक्सर होती बक-झक :

10.30 बजे पोहदी गांव के विद्युत उपभोक्ता धनमंती देवी का कहना था कि बिजली की स्थिति में सुधार तो हुई है, लेकिन बिना मीटर री¨डग किए हुए गलत विद्युत विपत्र भेज दिए जाने से आम उपभोक्ता परेशान रहते हैं।

10.45 बजे जयंतीपुर गांव के लाल पासवान का कहना था कि नियमित रूप से विद्युत विपत्र उपभोक्ताओं को नहीं मिलने और फिर दो तीन माह का एक ही बार गलत विपत्र को लेकर बराबर उपभोक्ताओं व कर्मियों में बकझक की स्थिति बनी रहती है।

11 बजे अधलोआम गांव के विद्युत उपभोक्ता बेकल यादव का कहना था कि उपभोक्ताओं को सबसे ज्यादा परेशानी गलत विद्युत विपत्र को सुधार करवाने में हो रही है। उपभोक्ता विपत्र को सुधार करवाने के लिए प्रतिदिन कार्यालय का चक्कर लगाते रहते हैं। नया कनेक्शन लेने में हो रही परेशानी :

11.10 बजे जकौली गांव के विद्युत उपभोक्ता सकल यादव का कहना था कि सबसे ज्यादा परेशानी वैसे उपभोक्ताओं को हो रही है जो उपभोक्ता बिजली बिल जमा करने का रसीद सही ढंग से अपने घर में नहीं रखते। गलत विद्युत विपत्र के सुधार के समय पुराना बिल जमा करने संबधी रसीद की मांग की जाती है।

12 बजे महिनाम गांव के विद्युत उपभोक्ता कन्हैया झा ने बताया कि यहां काम कर रहे फ्रेंचाईजी के कारनामों से उपभोक्ता परेशान हैं। नए विद्युत कनेक्शन लेने में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.