Move to Jagran APP

चिटफंड की जांच में पहुंची सीबीआइ की टीम

चिटफंड कंपनी की जांच में दरभंगा पहुंची गुवाहटी सीबीआइ की टीम को गुरुवार को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 12:55 AM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 06:37 AM (IST)
चिटफंड की जांच में पहुंची सीबीआइ की टीम

दरभंगा । चिटफंड कंपनी की जांच में दरभंगा पहुंची गुवाहटी सीबीआइ की टीम को गुरुवार को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा। चिटफंड नन बैंकिग आइडॉल इंडिया कंपनी के ग्राहकों और एजेंटों को सीबीआइ के डीएसपी और सब इंस्पेक्टर के फर्जी होने की आशंका हुई। इसके बाद नगर थाने क्षेत्र के दरभंगा टावर स्थित एक होटल में काफी देर तक हंगामा होता रहा। सूचना पर एसएसपी बाबू राम के निर्देश नगर और विश्वविद्यालय थाने की पुलिस जांच में पहुंची। नगर एसपी योगेंद्र कुमार ने गुवाहटी सीबीआइ के एसपी से बात की। जिसमें पता चला कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआइ में चिटफंड कंपनी आइडॉल इंडिया पर करोड़ों के गबन करने की प्राथमिकी दर्ज है। बिहार राज्य में जांच के लिए डीएसपी संतोष कुमार और सब इंस्पेक्टर आर्या टूर पर हैं। जो फिलहाल सीतामढ़ी के बाद दरभंगा में जांच के लिए गए हैं। इसकी पुष्टि के बाद जाकर मामला शांत हुआ। बताया जाता है कि दरभंगा के लहेरियासराय, बहेड़ी, खिरमा, मिर्जापुर और मधुबनी के सकरी, जयनगर में आइडॉल इंडिया चिटफंड कंपनी ने वर्ष 2011

loksabha election banner

में शाखा को लेकर वर्ष 2015 में लगभग 20 करोड़ रुपये ग्राहकों का लेकर फरार हो गई। चार वर्षों में दोगुना राशि करने के वादा में हजारों लोग फंस गए। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआइ को दी। गुवाहटी सीबीआइ में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई। इस मामले में कंपनी के पीड़ति ग्राहकों और एजेंटों को सबसे पहले सीबीआइ की ओर से साक्ष्य प्रस्तुत करने का नोटिस दिया गया। फिर स्थानीय थाना के माध्यम से दरभंगा टावर के एक होटल का पता देकर साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा। इस सूचना पर आज लगभग दो सौ लोग पहुंचे थे। जहां सभी एजेंटों व ग्राहकों से जमा किए गए राशि का बांड, रसीद, पासबुक, र्सिटफिकेट आदि दस्तावेज की मूल प्रति दोनों अधिकारी लेकर कार्बन प्रति पर हस्तलिखित प्राप्ति रसीद दे रहे थे। यह देख जयनगर शाखा के श्याम कुमार साह, लहेरियासराय शाखा के रंजन श्रीवास्तव, खिरमा शाखा से संतोष साह, बहेड़ी शाखा के चंदन ठाकुर, अमरजीत ठाकुर सहित 150 ग्राहक और एजेंटों ने नाराजगी व्यक्त कर हंगामा करने लगे।

---------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.