Move to Jagran APP

कम मतदान और बहिष्कार वाले बूथ पर रखें विशेष ध्यान : डीएम

जिलाधिकारी त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में लोकसभा आम निर्वाचन 2019 हेतु नामित सेक्टर पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक सह कार्यशाला का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 01:29 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 01:29 AM (IST)
कम मतदान और बहिष्कार वाले बूथ पर रखें विशेष ध्यान : डीएम
कम मतदान और बहिष्कार वाले बूथ पर रखें विशेष ध्यान : डीएम

दरभंगा। जिलाधिकारी त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में लोकसभा आम निर्वाचन 2019 हेतु नामित सेक्टर पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने चुनाव प्रक्रिया के 3 मूलमंत्र दिए। कहा कि आप किसी भी विभाग से हो, निर्वाचन के समय आप भारत निर्वाचन आयोग के प्रतिनिधि है। किसी भी बात पर अपने विवेक से ज्यादा चुनाव आयोग के मार्गदर्शन पर ध्यान दें। मार्गदर्शन का पालन करें, भ्रम की स्थिति में मार्गदर्शन मांगें। अपने क्षेत्रों का निरीक्षण करें एवं संवेदनशील क्षेत्रों की जानकारी लें। चुनाव से पहले ही समस्या का निराकरण करें। यह सुनिश्चित करें कि सभी मतदाता सुगम तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। उनके मत को कोई प्रभावित न करे या उन्हें मतदान करने से कोई न रोके। कहा कि जिन बूथों में रैंप बन गया है, वहां रे¨लग भी बनवाएं। ऐसे इलाके जहां कम मतदान हुआ है या वो¨टग का बहिष्कार हुआ है, उनपर विशेष ध्यान दें एवं उन क्षेत्रों के मतदाताओं का संशय दूर कर उन्हें मतदान के लिए प्रोत्साहित करें।विधि व्यवस्था कोषांग के नोडल पदाधिकारी पुष्पेश कुमार ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को मतदान से पूर्व, मतदान के समय तथा उसके बाद के उत्तरदायित्व से अवगत कराया। कहा कि सभी बूथ पर न्यूनतम निश्चित सेवाओं को अवश्य सुनिश्चित कर लें। यह देख लें कि बूथ तक जाना सुगम है या नही। पो¨लग पार्टी के लिए निर्धारित मार्ग सुगम है या नहीं। क्षेत्रों में ईवीएम-वीवीपीएटी का प्रदर्शन कराएं। सभी मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में हो, नहीं है तो मतदान से पूर्व अवश्य जुड़वाएं। उन्हें मतदान के लिए प्रोत्साहित करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी सेक्टर पदाधिकारी ईवीएम-वीवीपीएटी से पूर्णत: अवगत हो लें। उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो ने कहा कि अभी भी समय है, सभी योग्य मतदाताओं को मतदाता सूची में जुड़वाएं। मौके पर अपर समाहर्ता बीरेंद्र प्रसाद, •िाला भू-अर्जन पदाधिकारी बीरेंद्र नारायण पांडेय, अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश गुप्ता, बृजकिशोर लाल, प्रदीप झा, उप निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमार, भूमि सुधार उप समाहत्र्ता, बिरौल रामदुलार राम, रविशंकर तिवारी आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.