Move to Jagran APP

दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर भाजपा सांसद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए कही बड़ी बात

Bihar politics दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने ट्विट कर राज्य सरकार पर लगाया भूमि अधिग्रहण में देरी का आरोप एक के बाद किए एक ट्विट। इस समय हवाई किराया भी काफी महंगा हो गया है ।

By Jagran NewsEdited By: Dharmendra Kumar SinghPublished: Tue, 04 Oct 2022 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 08:04 PM (IST)
दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर भाजपा सांसद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए कही बड़ी बात
दरभंगा से भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर ने सीएम पर साधा निशाना। फोटो- ट्विटर

दरभंगा, जासं। केंद्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी उड़ान योजना के तहत दरभंगा में संचालित एयरपोर्ट को लेकर बिहार में जब से सरकार बदली है नेताओं के बीच खूब बयानबाजी चल रही है। इस बीच ट्विटर पर दरभंगा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गोपालजी ठाकुर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एयरपोर्ट के विकास व यात्री सुविधाओं को लेकर कई सवाल किए हैं। इस सिलसिले में उन्होंने कई ट्विट करते हुए लिखा है- नीतीश कुमार जी आपको एयरपोर्ट के संदर्भ में आपको जवाब देना होगा।

loksabha election banner

जनता सब जानती है

सांसद ने लगातार तीन ट्विट कर जो सवाल पूछे हैं उनमें कहा है कि एयर टरबाइन फ्यूल पर राज्य की सरकार वैट की दर अन्य राज्यों की अपेक्षा कितना अधिक लगा रही है? कब तक कम करेगी ताकि हवाई किराया में कमी हो सके। अतः फैक्ट पर बात करें और अफवाह फैला कर लोगों को दिग्भ्रमित करने का प्रयत्न ना करें। जनता जनार्दन सब जानती है। दरभंगा एयरपोर्ट के लिए प्रस्तावित 78 एकड़ जमीन अधिग्रहण में और कितना विलंब करेगी। यदि समय से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया संपन्न करके एयरपोर्ट अथारिटी को सौंप दिया जाता तो विकसित एयरपोर्ट के रूप में जल्द ही दरभंगा एयरपोर्ट परिणत हो जाता और किसी एक एयरलाइंस की मनमानी नहीं चलती। अन्य एयरलाइंस में प्रतिस्पर्धा से स्वतः एयर टिकट कम हो जाएगा जिसका सीधा लाभ आम जनमानस को प्राप्त होगा। अंत में सांसद ने जो लाइन लिखी है वह यह कि - केवल और केवल बिहार की सरकार दरभंगा एयरपोर्ट के साथ साजिश कर रही है।

एयर टिकट काफी महंगा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की सरकार दरभंगा एयरपोर्ट को भव्य और दिव्य रूप प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है। यहां बता दें कि आठ नवंबर 2020 से दरभंगा एयरपोर्ट से आम आदमी के लिए हवाई सेवा शुरू की गई थी। हाल में किराए में हुई बेतहाशा वृद्धि को लेकर बिहार में सत्ता व विपक्ष के नेताओं में बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। इस कड़ी में सांसद का बयान तब आया है जब दरभंगा से एयर टिकट काफी महंगा हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.