Move to Jagran APP

क्रिएटिव आर्ट में बेहतर प्रशिक्षण से छात्रों को मिलेगा कैरियर निर्माण का बेहतर अवसर : सांसद

दरभंगा। सांसद गोपालजी ठाकुर और ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को जी इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिएटिव आर्ट का विवि के जुबली हॉल में उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 12:34 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:17 AM (IST)
क्रिएटिव आर्ट में बेहतर प्रशिक्षण से छात्रों को मिलेगा कैरियर निर्माण का बेहतर अवसर : सांसद
क्रिएटिव आर्ट में बेहतर प्रशिक्षण से छात्रों को मिलेगा कैरियर निर्माण का बेहतर अवसर : सांसद

दरभंगा। सांसद गोपालजी ठाकुर और ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को जी इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिएटिव आर्ट का विवि के जुबली हॉल में उद्घाटन किया। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि क्रिएटिव आर्ट में बेहतर प्रशिक्षण से मिथिला के छात्र-छात्राओं को कैरियर निर्माण का अवसर मिलेगा। इसमें जिस तरह की भी आवश्यकता होगी, उसे पूरा करने का भरसक प्रयास किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कौशल विकास के प्रयास को इससे बल मिलेगा। सांसद ने कहा कि बिहार में एनिमेशन और क्रिएटिव आर्ट के कोर्स का यह पहला केंद्र है जो उनके संसदीय क्षेत्र दरभंगा में है। इससे वे गौरव का अनुभव करते हैं। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह ने इंस्टीट्यूट के निदेशक आलोक पुंज की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कोर्सेज से रोजगार के क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को नया अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने विवि परिसर में इस संस्थान की लांचिग पर एनिमेशन को लेकर आयोजित सेमिनार में कहा कि चूंकि इसकी शुरुआत विवि परिसर में हो रही है, इसलिए इसका भविष्य उज्ज्वल है। इसका भरपूर लाभ यहां के छात्रों को मिलेगा। कुलपति ने पीएम के स्किल इंडिया का जिक्र करते हुए विश्वविद्यालय के साथ मिलकर कोर्सेज शुरू करने का अवसर तलाशने पर बल दिया। कार्यक्रम के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में इंस्टीट्यूट के नेशनल एकेडमिक हेड काशीनाथ पात्रो ने कहा कि यह बिहार का पहला केंद्र है। इसके माध्यम से हम विश्व स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम चला रहे हैं। इसके लिए अब बिहार से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। रीजनल मार्केटिग मैनेजर कौशिक गुप्ता ने कहा कि एनिमेशन के क्षेत्र में रोजगार के बेहतरीन अवसर हैं। यहां से पास होने वाले छात्रों को जी ग्रुप की विभिन्न कंपनियों में सीधे प्लेसमेंट मिलता है। इस अवसर पर संस्थान की ओर से कैरियर इन एनिमेशन एंड वीएफएक्स विषय पर एक सेमिनार भी आयोजित किया गया। इसमें उपस्थित छात्रों को संस्थान के आनंद कुमार ने एनिमेशन की बारीकियां बताई। अतिथियों का स्वागत संस्थान के निदेशक आलोक पुंज ने किया। इस अवसर पर एमआरएम कॉलेज की पूर्व प्राचार्य प्रो. मंजुला सिन्हा, विवि के मैथिली विभागाध्यक्ष डॉ. प्रीति झा, अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डॉ. एके बच्चन, विवि अभियंता सोहन चौधरी, पूर्व वार्ड पार्षद प्रदीप गुप्ता, प्रमोद गुप्ता समेत कई गणमान्य और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं महिलाएं मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संजय कुमार ने किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.