Move to Jagran APP

सिडिकेट की बैठक में संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों के 636 पदों के स्वीकृत प्रस्ताव का अनुमोदन

लनामिविवि के सिडिकेट की बैठक शनिवार को कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक के आरंभ में ही कई सदस्यों ने स्कूल गुरु से संबंधित एजेंडा नहीं रखने पर असंतोष व्यक्त किया। कुलपति ने स्कूल गुरु के मामले में सदस्यों से जांच प्रतिवेदन के आलोक में आज की बैठक में निर्णय लेने हेतु कहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 01:21 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 01:21 AM (IST)
सिडिकेट की बैठक में संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों के 636 पदों के स्वीकृत प्रस्ताव का अनुमोदन
सिडिकेट की बैठक में संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों के 636 पदों के स्वीकृत प्रस्ताव का अनुमोदन

दरभंगा । लनामिविवि के सिडिकेट की बैठक शनिवार को कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक के आरंभ में ही कई सदस्यों ने स्कूल गुरु से संबंधित एजेंडा नहीं रखने पर असंतोष व्यक्त किया। कुलपति ने स्कूल गुरु के मामले में सदस्यों से जांच प्रतिवेदन के आलोक में आज की बैठक में निर्णय लेने हेतु कहा। निर्णय हुआ कि समिति की रिपोर्ट पर कुलपति कार्यवाही कर अभिषद की अगली बैठक में रखेंगे। दूरस्थ शिक्षा निदेशालय को एक संबद्ध इकाई के रूप में मान्यता हेतु सहायक कुलसचिव द्वारा बैठक आहूत किए जाने पर भी सदस्यों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। इस संबंध में एक जांच समिति बनाने का निर्णय लिया गया। पदसृजन, अंतरलीनीकरण एवं सेवा संपुष्टि समिति की अनुशंसा के आलोक में संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों के 636 पदों के स्वीकृत प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया।इसकी प्रभावी तिथि को समीक्षा किए जाने का निर्णय लिया गया। इतिहास और हिदी विषय के अतिथि शिक्षकों के पैनल को अनुमोदित किया गया। बायोटेक्नोलॉजी सलाहकार समिति एवं अनुशासन समिति की अनुशंसा को अनुमोदित किया गया। सम्बद्ध महाविद्यालयों में शासी निकाय गठन हेतु कुलपति को अधिकृत किया गया।

loksabha election banner

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति से संबंधित प्रमाण पत्रों की जांच कराने के लिए संबंधित विश्वविद्यालयों को भेजने का प्रस्ताव पारित हुआ। अनुकंपा समिति की अनुशंसा पर 46 अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए अनुमोदन किया गया। तय हुआ कि शेष बचे अभ्यर्थियों के संबंध में भी एक महीना में निर्णय लिया जाए। दीक्षांत ड्रेस कोड के संबंध में विद्वत परिषद में लिए गए निर्णय मालवीय पगड़ी के बदले पाग चादर शामिल करने की मंजूरी प्राप्त हो गई। संकायाध्यक्ष शिक्षा संकाय की नियुक्ति एवं प्रमोशन पर जांच समिति बनाने का निर्णय लिया गया। आउटसोर्सिंग को संविदा वर्ग में परिवर्तन हेतु सरकार से मार्गदर्शन प्राप्त करने पर सहमति बनी। संविदा पर नियमानुसार नियुक्त की प्रक्रिया अपनाने का निर्णय लिया गया। इसके अतिरिक्त भी अन्य कई बिदुओं पर चर्चा हुई एवं निर्णय लिए गए। बैठक में प्रति कुलपति प्रो. जय गोपाल, प्रो. दिलीप चौधरी, प्रो. विनोद कुमार चौधरी, संजय सरावगी, फैयाज अहमद, मीना झा, प्रो. हरिनारायण सिंह, डॉ. बैद्यनाथ चौधरी, प्रो. रतन कुमार चौधरी, डॉ. अजीत चौधरी, प्रो. प्रीति झा, डॉ. दयानंद पासवान, प्रो. विजय कुमार मिश्रा, डॉ. आइके राय, डॉ.अनिल कुमार मंडल, डॉ.अमर कुमार एवं कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.