Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बाद सैलून और पार्लर बाजार में लौटी रौनक, 50 फीसद बढ़ा कारोबार

दरभंगा। कोरोना काल में सब कुछ प्रभावित है। बीते आठ माह से सभी इससे जूझ रहे हैं। सैलून अ

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 12:50 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 12:50 AM (IST)
लॉकडाउन के बाद सैलून और पार्लर बाजार में लौटी रौनक, 50 फीसद बढ़ा कारोबार

दरभंगा। कोरोना काल में सब कुछ प्रभावित है। बीते आठ माह से सभी इससे जूझ रहे हैं। सैलून और यूटी पार्लर कारोबारियों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। लेकिन, ऐसे में कुछ कारोबारियों ने बदलाव के साथ कारोबार को रफ्तार दी है। इन्हीं में शामिल हैं, प्रमोद कुमार ठाकुर मुन्ना। इन्होंने नई मिसाल कायम कर सैलून कारोबार को आगे बढ़ाया। लॉकडाउन में ग्राहकों से संपर्क और अनलॉक होते ही नए लुक में पूरी सुरक्षा के साथ सैलून में किराना दुकान खोलकर लोगों का भरोसा जीता। लॉकडाउन में तीन माह तक ब्यूटी पार्लर व हेयर सैलून का शटर लॉक रहा। जब सरकार ने अनलॉक की घोषणा की तो सैलून संचालक प्रमोद ठाकुर ने गिराना दुकान को बंद कर फिर से सैलून कारोबार को आगे बढ़ाया। सभी कारीगरों को पीपीई किट, हाथों के दस्ताना, मास्क, तौलिया आदि के प्रयोग करने की अनिवार्यता की। बुखार चेक करने की व्यवस्था की गई। यहां अभी भी कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए किए गए उपाय का कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा। सुविधा और व्यवस्था के चलते ही ग्राहकों की संख्या अब बढ़ने लगी है। लॉकडाउन के बाद सैलून कारोबार 50 फीसद कारोबार बढ़ा है।

loksabha election banner

कोरोना काल में अकेले चलाया कारोबार

लहेरियासराय स्थित सैलून कारोबारी प्रमोद ठाकुर ने कहा कि लॉकडाउन होने के बाद स्टॉफ को आने-जाने में दिक्कत होने लगी थी। इस दौरान सुरक्षा के बीच खुद सैलून चलाया। अब स्थिति सामान्य हो रही है। तो स्टॉफ को फिर से बुला लिया हूं। सैलून कारोबार में गति आ रही है। सोशल मीडिया बना कारोबार का माध्यम

जागृति ब्यूटी पार्लर की संचालिका प्रीति कुमार कहती हैं कि लॉकडाउन के दौरान व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया ने बड़ा रोल निभाया। पार्लर के फिक्स कस्टमरों को वाट्सएप, फेसबुक आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से जोड़। सभी को घरों तक सुविधाएं मुहैया करवाई। इस दौरान पार्लर में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर स्टॉफ के बीच पीपीई किट वितरित किया गया। ग्राहकों को दी विशेष छूट

दरभंगा टॉवर स्थित आकर्षण ब्यूटी पार्लर की संचालिका नेहा ठाकुर कहती हैं कि कोरोना संक्रमण के बीच ग्राहकों को ब्यूटी पार्लर की ओर से विशेष छूट पैकेज की सुविधा दी गई। ग्राहक जयंती कुमारी कहती हैं कि पार्लर की ओर से विशेष छूट का ऑफर दिया गया। जो काफी बेहतर था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.