Move to Jagran APP

सेवानिवृत्त महिला प्रोफेसर से झपट्टा मार गिरोह ने उड़ाए 60 हजार रुपये

दरभंगा : नगर थाना क्षेत्र स्थित एमआरएम कॉलेज के पास सोमवार को झपटा गिरोह के बदमाशों ने रिक्शा पर सवार महिला से 60 हजार रुपये उड़ा ले गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 12:52 AM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 12:52 AM (IST)
सेवानिवृत्त महिला प्रोफेसर से झपट्टा मार गिरोह ने उड़ाए 60 हजार रुपये
सेवानिवृत्त महिला प्रोफेसर से झपट्टा मार गिरोह ने उड़ाए 60 हजार रुपये

दरभंगा : नगर थाना क्षेत्र स्थित एमआरएम कॉलेज के पास सोमवार को झपटा गिरोह के बदमाशों ने रिक्शा पर सवार महिला से 60 हजार रुपये उड़ा ले गए। पीड़ित मंजुला सिन्हा एमआरएम कॉलेज की सेवानिवृत प्राचार्य हैं। वे कॉलेज स्थित सेंट्रल बैंक से रुपये की निकासी कर रिक्शा से अपने घर जा रही थी। दस कदम रिक्शा आगे बढ़ा ही था कि बाइक पर सवार दो बदमाश आ धमके और जबरन उनके हाथों से रुपये भरा बैग छीनने की कोशिश करने लगे। वृद्ध होने के बाद भी काफी बहादुरी से बदमाशों का विरोध की और बैग को अपनी ओर खींचती रही। लेकिन, दोनों बदमाशों ने पीड़िता को ही रिक्शा से नीचे खींच लिया। इससे

loksabha election banner

मंजुला सिन्हा चोटिल हो गई। बावजूद वह बैग देने छोड़ने को वह तैयार नहीं हुई। अंत में बदमाशों ने ताकत लगाकर बैग छीनने की कोशिश की। इस दौरान बैग का हैंडल टूट गया और बदमाश बैग लेकर फरार हो गए। पीड़िता हाथ में बैग का हैंडल लेकर हल्ला करती रही। लेकिन, मदद में कोई नहीं आया। अंत में कुछ लोगों ने पीड़िता को सड़क से उठाकर घर भेजा। सरेआम इस तरह की घटना महिला के साथ घटने से हर लोग आश्चर्यचकित हैं। बदमाशों ने जिस तरह से घटना को अंजाम दिया वह पुलिस के लिए चुनौती से भरा है। पीड़िता ने बताया कि उनके बैग में रुपये के अलावा मोबाइल, पासबुक, चेक, पैन कार्ड आदि भी था। घटना को लेकर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि बदमाश बैंक से ही पीछा कर रहा था। आश्चर्य करने वाली यह बात है कि घटनास्थल से चंद कदम की दूरी पर विश्वविद्यालय थाना है। बावजूद, बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

-------------------------------- लगातार घट रही घटनाएं से लोगों में भय का माहौल :

-------------------------------

जासं, दरभंगा : शहर में लगातार घटनाएं घटने से लोगों में डर का माहौल हो गया है। बैंक और एटीएम पर लोग रुपये निकालने से डरने लगे हैं। अभी तक दर्जनों घटनाएं घटी है । लेकिन, एक भी घटना का पुलिस उछ्वेदन नहीं कर पाई है। पुलिस की सुस्ती पर सवाल उठने लगा है। घटना के बाद भी पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं करती है। अगर गश्ती दल सक्रिय रहती तो आज की घटना रोका ही नहीं जाता बल्कि, बदमाशों को पकड़ा भी जा सकता था।

12 नवंबर 2018 को लहेरियासराय स्थित एलआईसी कार्यालय में रुपये जमा करने आए एक बीमा धारक का एक लाख रुपये उड़ा लिए गए। इसके चार दिन पहले लहेरियासराय गुदरी बाजार में एक महिला इंजीनियर का रुपये से भरा बैग दिन दहाड़े छीनकर बदमाश फरार हो गए। वहीं 27 अक्टूबर 2018 को लहेरियासराय के जिला स्कूल के पास पीएम थाने क्षेत्र के सहौरा गांव निवासी महाशंकर झा केवटी के कोयलास्थान में प्रखंड शिक्षक सह संकुल समन्वयक का 65 हजार रुपये से भरा बैग बदमाशों ने उड़ा ले गए। वे कादिराबाद एसबीआइ से 65 हजार रुपये की निकासी कर रुपये को बैग में रख कर साइकिल अपने घर की ओर रवाना हो गए। इस बीच जिला स्कूल के पास पीछे से दो बाइक सवार पहुंचे, डीएमसीएच का रास्ता पूछा। इस दौरान शिक्षक झा खड़ा होकर डीएमसीएच का रास्ता बताने लगे। मौका देख दूसरा बदमाश ने हैंडल से रुपये भरा बैग निकालकर बाइक पर बैठ गया और अपने साथी के साथ नाका नंबर छह की ओर फरार हो गया। वहीं 5 अक्टूबर को लहेरियासराय थाने क्षेत्र में झपट्टा गिरोह के बाइक सवार अपराधियों ने पुलिस को चुनौती देकर रुपये से भरा बैग झटक लिया और फरार हो गया। यह घटना वीआइपी रोड स्थित एलआईसी कार्यालय के पास दिनदहाड़े घटी। पीड़ित एलआइसी एजेंट ने बाइक सवार बदमाशों का पीछा किया। बेंता स्थित पेट्रोल पंप के पास पल्सर बाइक छोड़कर दोनों बदमाश पैदल ही फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित ने बाइक को रिक्शा पर लादकर थाने पहुंचा दिया। बावजूद, पुलिस ने अपराधियों को घेरने की कोशिश नहीं की। बिरौल थाने क्षेत्र के मजरगाही गांव निवासी व एलआइसी एजेंट हरिवंश कुमार मिश्रा आधार कार्ड आदि कागजातों का फोटो स्टेट कराकर बीमा की राशि जमा करने के लिए आगे बढ़े। इसी बीच एलआइसी भवन के सामने बाइक सवार दो अपराधियों ने उन्हें ओवरटेक किया और पीठ पर लटक रहे 50 हजार रुपये से भरा बैग झपट कर फरार हो गया।

-------------------------------------

लगातार घट रही है घटनाएं, पुलिस मौन :

--20 सितंबर 2018 को नगर थाने क्षेत्र के रेडियो स्टेशन रोड में यूनीमनी फाइनेंस लि. कंपनी तीन लाख रुपये झटक लिया

--18 सितंबर 2018 को लहेरियासराय थाने के प्रधान डाकघर के पास सेवानिवृत कर्मी गो¨वदपुर निवासी रामगणेश चौधरी के हाथ से एक लाख रुपये से भरा झोला झपट कर बाइक पर सवार दो बदमाश फरार हो गए।

--15 सितंबर 2018 को सदर एसडीपीओ कार्यालय के पास बहेड़ी थाने क्षेत्र के अनारकोठी गांव निवासी जीवछ पासवान स एक लाख रुपये झटक लिया।

--7 सितंबर 2018 मब्बी ओपी के शिवधारा बाजार समिति स्थित एसबीआई की शाखा में रुपये जमा करने आए व्यवसायी के कर्मी से बदमाशों ने पुलिस वर्दी में चकमा देकर दो लाख रुपये उड़ा लिया।

--13 अगस्त 2018 को लहेरियासराय टावर के पास बहेड़ी बाजार निवासी राजेश चौधरी से पांच लाख रुपये उड़ा लिए।

--25 जून 2018 को लहेरियासराय एसबीआइ शाखा से रुपये निकाल घर जा रहे वृद्ध के हाथ से रुपये भरा झोला छीनकर फरार होने की कोशिश की थी। लोगों ने कटिहार जिले के कोढ़ा थाने क्षेत्र के रौहतारा निवासी योगेंद्र यादव के पुत्र आशीष कुमार यादव को पकड़ा।

--8 सितंबर 2017 को मधुबनी जिले के बासोपट्टी थाने के मानापट्टी निवासी सेवानिवृत शिक्षक शोभित यादव से कर्पूरी चौक के पास 40 हजार रुपये व दोनार के पास बहादुरपुर थाना क्षेत्र के छपरार गांव निवासी रामबहादुर यादव से एक लाख 90 हजार रुपये लूट लिए।

--------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.