दरभंगा। भयमुक्त चुनाव कराने के लिए शराब धंधेबाजों पर पुलिस की पैनी नजर है। रोजाना सघन छापेमारी की जा रही है। इससे धंधेबाजों में हड़कंप मचा है। शनिवार को की गई विशेश छापेमारी में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। 389 लीटर शराब जब्त कर 15 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने बताया कि बहेड़ा थाने क्षेत्र के नवटोलिया में की गई छापेमारी दौरान अमर सहनी के घर 236.625 लीटर शराब बरामद की गई। हालांकि, धंधेबाज पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। लेकिन, पुलिस ने मौके से घर के सामने लगे कारोबारी के टेंपो को पुलिस ने जब्त कर लिया। वहीं सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के ठकनिया से 11 लीटर देसी और विदेशी शराब के साथ मिथिलेश मोहन और रमेश यादव को दबोच लिया गया। सोनकी ओपी पुलिस ने सोनकी हाट गाछी के आम बगीचा से लगभग साढ़े चार लीटर शराब जब्त की। हालांकि धंधेबाज सोनकी निवासी कैलाश सहनी फरार हो गया। वहीं जाले पुलिस ने मस्सा गांव में छापेमारी कर लगभग साढ़े तीन लीटर विदेशी और 112.200 लीटर देसी शराब जब्त कर धंधेबाज गोपाल साह को गिरफ्तार कर लिया। जबकि, बहेड़ी पुलिस ने कमलपुर घाट और अतरी में छापेमारी कर लगभग 14 लीटर देसी और विदेशी शराब के साथ बिरौल के पोखराम निवासी नीतिश मांझी, भच्छी निवासी श्याम मंडल, अरहर निवासी राजेंद्र पासवान और अमता निवासी सतिशंकर महतो को दबोच लिया। घनश्यामपुर थाने की पुलिस ने साढ़े चार लीटर शराब के साथ स्थानीय निवासी नथुनी कुमार साहु के अलावा शराब धंधेबाज मदुआर निवासी अखिलेश कुमार झा, करकौटी निवासी हरि जयराम पासवान और उदय पासवान को गिरफ्तार कर लिया। पतौर ओपी पुलिस ने तीन लीटर शराब के साथ बरहेता निवासी अजित पासवान, बहादुरपुर पुलिस ने ओझौल गांव में छापेमारी कर तीन लीटर शराब के साथ मदन पासवान सहित मनीगाछी थाने की पुलिस ने फकीरना रोड से चार लीटर शराब के साथ नजरा टोले फकीरना निवासी ज्योति चैपाल को गिरफ्तार कर लिया। जबकि, लहेरियासराय थाने की पुलिस ने खाजासराय मोहल्ला में छापेमारी कर धंधेबाज रामलखन महतो को गिरफ्तार कर लिया।

------------- छापेमारी में फरार आरोपित भी चढ़े हत्थे :

विशेष छापेमारी में विभिन्न थानों में सात फरार आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़े। सदर थाने की पुलिस ने मिश्रौलिया गांव में छापेमारी कर हत्या मामले में चंद्रशेखर यादव को दबोच लिया। वहीं लालुनगर में छापेमारी कर जानलेवा हमला में आरोपित रामप्रसाद दास को दबोच लिया। कमतौल थाने की पुलिस ने रघौली गांव से महेश राय, चंदन राय और रामललित मुखिया को गिरफ्तार कर लिया। जबकि, घनश्यामपुर थाने की पुलिस ने नारी गांव में छापेमारी कर हत्या मामले में मो. इब्राहीम को दबोच लिया। वहीं विश्वविधालय थाना की पुलिस ने सुंदरपुर मोहल्ला में छापेमारी कर जानलेवा हमला में फरार चल रहे छोटू महतो को गिरफ्तार कर लिया।

--------------------- सघन चेकिग अभियान से हड़कंप, 3.49 लाख वसूले जुर्माना :

चुनाव को देखते हुए सभी चौक-चौराहों और चेक पोस्ट और नाका पर सघन रूप से चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को पूरे जिले में 455 वाहनों से तीन लाख 25 हजार एक सौ रुपये जुर्माना वूसले गए । जबकि, 491 लोग बिना मास्क के पकड़े गए। जिनसे 24 हजार 550 रुपये जुर्माना वसूले गए। -------------------

इनसेट :::::::

दिल्ली में बैठकर चला रहा था शराब कारोबा, भाई गिरफ्तार

जाले, संस : दिल्ली में बैठकर शराब कारोबार करने के मामले को पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश कर दिया। मस्सा गांव में थानाध्यक्ष दिलीप कुमार पाठक ने जब मस्सा गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब जब्त की। मौके से गिरफ्तार किए धंधेबाज गोपाल साह से पूछताछ की गई तो कई चौकाने वाली बात सामने आई। कहा कि इस पूरे नेटवर्क का असली संचालनकर्ता उसका भाई दीपक साह दिल्ली में रहकर दिलीप साह के साझेदारी में शराब का कारोबार करता है। स्थानीय स्तर पर गोपाल धंधा चला रहा था। गोपाल साह और दीपक साह के घर से नेपाली शराब शौफी 110 लीटर और विदेशी शराब की 18 बोतलें बरामद की गई। गोपाल ने बताया कि वह सिर्फ शराब का लेनदेन करता है। जबकि, उसका भाई दिल्ली से नेपाल तक नेटवर्क के जरिए उसके घर तक शराब मंगाने का काम करता है।

-----------------

शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार : केवटी, संस : रैयाम थाना पुलिस ने शनिवार की शाम सगुना टोल पचाढ़ी गांव में छापेमारी कर विदेशी शराब की 24 बोतलें के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए स्थानीय निवासी सुरेन्द्र साहु और राधेश्याम साहु से पूछताछ की जा रही है।

-------

शराब बरामद, कारोबारी फरार दरभंगा सदर, संस : सोनकी ओपी पुलिस ने सोनकी गांव स्थित एक बगीचा में छापेमारी कर शराब की 24 बोतलें जब्त की। हालांकि, पुलिस की भनक मिलने से स्थानीय निवासी धंधेबाज कैलाश सहनी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी करने में जुटी है। ---------

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021