Move to Jagran APP

बहादुरपुर के देकुली में फंसे कोलकाता के 16 मजदूर

दरभंगा। बहादुरपुर प्रखंड के देकुली स्थित केसी कंपनी पावर ग्रिड में कार्यरत 16 मजदूर कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में फंसे हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 11:49 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:13 AM (IST)
बहादुरपुर के देकुली में फंसे कोलकाता के 16 मजदूर
बहादुरपुर के देकुली में फंसे कोलकाता के 16 मजदूर

दरभंगा। बहादुरपुर प्रखंड के देकुली स्थित केसी कंपनी पावर ग्रिड में कार्यरत 16 मजदूर कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में फंसे हुए हैं। ठेकेदार लॉकडाउन के कारण कोलकाता भाग गया। जबकि, कोलकाता के मालदा जिले के 16 मजदूर देकुली में फंसे रह गए। मंगलवार की शाम को सीपीएम राज सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती से सभी मजदूरों ने मिलकर आपबीती सुनाते हुए कहा कि हम लोग राशन नहीं रहने के कारण तीन दिनों से भूखे हैं। इस संबंध में श्याम भारती ने सदर एसडीओ व बहादुरपुर बीडीओ को सूचित किया और मजदूरों को सरकारी सहायता देने की मांग की। साथ ही मजदूरों की इच्छा के अनुसार उनके घर मालदा भेजने का प्रशासन से निवेदन किया। प्रशासन ने मजदूरों को मालदा भेजने को लेकर किसी तरह के सरकारी प्रबंध नहीं होने की सूचना दी। मजदूरों को अबतक किसी तरह की सहायता प्रदान नहीं की गई है। सीपीएम राज सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने तत्क्षण सभी मजदूरों को खाने की व्यवस्था पार्टी इकाई की ओर से करा दी है। वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को बहादुरपुर देकुली पंचायत किसान सभा एआइकेएस की ओर से सभी मजदूरों को लाइफबॉय साबुन, सभी तरह के खाद्य पदार्थ एवं गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया गया और मजदूरों को लॉकडाउन अवधि तक सभी तरह के खाद्य पदार्थ और अन्य सामान उपलब्ध कराने का जिम्मा उठाया है। इस अवसर पर किसान सभा के पंचायत सचिव सत्यनारायण पासवान, उपाध्यक्ष उपेंद्र साह, प्रभु पासवान, मनोहर शर्मा, मो. रसूल और एसएफआई के जिला संयोजक नीरज कुमार, नौजवान सभा के प्रवीण कुमार, हीरा पासवान, राम प्रसाद पासवान आदि मौजूद थे। इधर, किसान सभा के पंचायत सचिव सत्यनारायण पासवान ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि मिर्जापुर कऊआही के दो दर्जन से अधिक लाभार्थी को बहादुरपुर के प्रखंड आपूíत पदाधिकारी एवं जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं की मिलीभगत से अक्टूबर माह से ही अंत्योदय कार्डधारियों को अनाज नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने अविलंब लाभार्थी को अनाज देने की मांग की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.