Move to Jagran APP

कालाबाजारियों को एसएसपी ने चेताया, एक पर प्राथमिकी

दरभंगा। लॉकडाउन के दौरान बुधवार को जिले में प्रशासन की सख्ती का असर साफ दिखा। जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी सड़कों पर उतरे। सुबह से ही एसएसपी बाबू राम सदर एसडीपीओ अनोज कुमार सदर एसडीओ राकेश कुमार टीम के साथ शहर में माइकिग कर लोगों को जागरूक करते नजर आए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 10:20 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:12 AM (IST)
कालाबाजारियों को एसएसपी ने चेताया, एक पर प्राथमिकी
कालाबाजारियों को एसएसपी ने चेताया, एक पर प्राथमिकी

दरभंगा। लॉकडाउन के दौरान बुधवार को जिले में प्रशासन की सख्ती का असर साफ दिखा। जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी सड़कों पर उतरे। सुबह से ही एसएसपी बाबू राम, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, सदर एसडीओ राकेश कुमार टीम के साथ शहर में माइकिग कर लोगों को जागरूक करते नजर आए। एसएसपी ने बताया कि जरूरत से अधिक सामानों की खरीदारी कर भंडारण करने का काम नहीं करें। खाद्य वस्तु पर्याप्त मात्रा में रहने की बात उन्होंने कहीं। कहा कि ऐसी स्थिति में किसी को हड़बड़ी की जरूरत नहीं है। बाजार समिति के बड़े व्यवसायियों के साथ बैठक कर हर मदद करने का आश्वासन दिया। कहा कि छोटे दुकानदारों को पर्याप्त मात्रा में सामान उपलब्ध कराएं। कालाबाजारी नहीं हो, इसका ख्याल रखें। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दरभंगा टावर स्थित मंडी में उन्होंने आलू-प्याज के एक विक्रेता को निर्धारित मूल्य से अधिक दाम लेते हुए पकड़ा। तत्काल नगर थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश झा को दुकानदार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक वस्तुओं की दुकानों का जायजा लिया। कालाबाजारी नहीं करने और सामान्य मूल्यों पर ही सामान बेचने की हिदायत दी। इधर, एसएसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को सड़कों पर लगातार गश्त करने एवं लॉकडाउन से संबंधित उद्घोषणा कराने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

----------------------

पुलिस ने चटकाई लाठियां, वसूला जुर्माना :

लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने को लेकर पुलिस पूरे दिन सड़कों पर गश्त लगाती रही। नियमों का उल्लंघन करनेवाले चार पहिया और दो पहिया वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। कई जगहों पर पुलिस को लाठी भी चटकानी पड़ी। इसके बाद सड़क पर वाहनों को लेकर निकलने वालों पर शामत आ गई। इस दौरान सिर्फ उन वाहन सवारों के साथ नरमी बरती गई जो आकस्मिक या आवश्यक कार्यों से घर से बाहर निकले। सड़कों के बीच में बैरिकेडिग, ट्रॉली लगाकर जगह-जगह पुलिस तैनात थी। मंगलवार को पूरे दिन लॉकडाउन के उल्लंघन करते हुए पुलिस ने 142 बाइक और 25 तीन और चार चक्का वाहनों को पकड़ने का काम किया। इनमें 141 वाहन चालकों से एक लाख 41 हजार रुपये जुर्माना की राशि वसूले गए। जबकि, छह वाहनों को पुलिस ने जब्त कर लिया। साथ ही लहेरियासराय, बहादुरपुर, विशनपुर और केवटी थाना में एक-एक प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की गई है। लॉकडाउन को पूरी तरह अमल में लाने के लिए पुलिस प्रशासन ने सुबह से ही कमर कस ली थी।

---------------

कोरोना वायरस कोषांग का गठन

जासं., दरभंगा : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एसएसपी बाबू राम ने संदिग्ध मरीजों और बाहर से आए लोगों को घरों में नहीं रहने का निर्देश दिया है। सभी थानाध्यक्षों और ओपी प्रभारियों को उन्होंने ऐसे लोगों को सुरक्षित निकालकर किसी सरकारी विद्यालय, पंचायत भवन अथवा अन्य सरकारी भवनों में रखने का आदेश दिया है। इसकी सारी व्यवस्था पूर्व से रखने को कहा है। उन्होंने कोरोना के बढ़ते लक्षण को देखते हुए अपने कार्यालय में कोषांग का गठन किया है, जिसमें पुलिस निरीक्षक अरविद कुमार पाल, सहायक अवर निरीक्षक राजकुमार सिंह, पीटीसी के संतोष कुमार, सिपाही अमर कुमार और दीपक कुमार पाल को भी तैनात किया है। सभी को थानों से फीडबैक लेने और समय-समय पर निर्देश का अनुपालन कराने को कहा है। वहीं, समाहरणालय परिसर में खोले गए नियंत्रण कक्ष में पुलिस की तैनाती कराने के लिए उन्होंने लहेरियासराय थाना को निर्देश दिया है।

--------------

कोरोना की जंग में प्रशिक्षु दारोगा भी शामिल :

कोरोना की जंग में प्रशिक्षु दारोगा भी शामिल हो गए हैं। एक दिन पहले ही एसएसपी बाबू राम ने 48 प्रशिक्षु दारोगा को सभी थानों में प्रतिनियुक्त किया है। जो व्यवहारिक अनुसंधान के ज्ञान के साथ-साथ कोरोना को लेकर आम लोगों को जागरूक करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.