Move to Jagran APP

पॉक्सो एक्ट में पीड़िता के बयान की वीडियोग्राफी जरूरी

दरभंगा। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा कि पॉक्सो एक्ट में पीड़िता को मुआवजा देने का प्रावधान है। अधिक से अधिक लाभ पीड़िता को मिले इसके लिए पीड़ितों को जागरूक किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 12:48 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 12:48 AM (IST)
पॉक्सो एक्ट में पीड़िता के बयान की वीडियोग्राफी जरूरी
पॉक्सो एक्ट में पीड़िता के बयान की वीडियोग्राफी जरूरी

दरभंगा। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा कि पॉक्सो एक्ट में पीड़िता को मुआवजा देने का प्रावधान है। अधिक से अधिक लाभ पीड़िता को मिले, इसके लिए पीड़ितों को जागरूक किया जाए। वे शुक्रवार को मासिक अपराध समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। कहा- पॉक्सो एक्ट में पीड़िता की मेडिकल जांच और न्यायालय में 164 का बयान अनिवार्य रूप से कराएं। पीड़िता के बयान की वीडियोग्राफी कराई जाए। इसमें लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। लंबित कांडों की समीक्षा में लक्ष्य के डेढ़ गुणा लंबित मामलों का निष्पादन पाया गया। नौ सौ से अधिक मामलों के निष्पादन के बाद उन्होंने फरवरी माह के लिए एक हजार कांडों के निष्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया। केस निष्पादन में सिमरी थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव अव्वल रहे। जबकि, दूसरे स्थान पर जाले थानाध्यक्ष दिलीप पाठक रहे। वहीं, कमतौल सर्किल इंस्पेक्टर बसंत झा इस माह फिर से बेहतर पर्यवेक्षणकर्ता रहे। जिस थाने में लक्ष्य के अनरूप कांडों का निष्पादन नहीं हुआ वहां के थानाध्यक्षों पर एसएसपी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कई थानों का उदाहरण देते हुए कहा कि इससे सीख लेने की जरूरत है। इसमें किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही की गई तो सभी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वर्ष 2019 के लंबित वारंट और कुर्की का निष्पादन 15 फरवरी तक करने का आदेश दिया। बैठक में प्रशिक्षु एसपी सैयद अमरान मसूद, बेनीपुर डीएसपी उमेश्वर चौधरी, बिरौल डीएसपी दिलीप कुमार झा, ट्रैफिक डीएसपी बिरजू पासवान, रक्षित डीएसपी जेएन ठाकुर सहित सभी अंचल इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष व ओपी अध्यक्ष उपस्थित थे।

loksabha election banner

-----------------

महावीरी झंडा को लेकर कड़ी चौकसी :

एसएसपी ने जाले में शनिवार को आयोजित महावीरी झंडा पर पैनी नजर रखने को कहा। कहा-सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसके लिए ट्रैफिक डीएसपी बिरजू पासवान और सर्किल इंस्पेक्टर बसंत झा को उन्होंने विशेष रूप से तैनात रहने का आदेश दिया। कहा कि जिला से अतिरक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। -


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.