Move to Jagran APP

करंट से छत की ढलाई कर रहे दो मजदूरों की मौत

विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बेलादुल्ला मोहल्ला में शनिवार को विद्युत स्पर्शाघात से छत की ढलाई कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 12:56 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 12:56 AM (IST)
करंट से छत की ढलाई कर रहे दो मजदूरों की मौत
करंट से छत की ढलाई कर रहे दो मजदूरों की मौत

दरभंगा। विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बेलादुल्ला मोहल्ला में शनिवार को विद्युत स्पर्शाघात से छत की ढलाई कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि, एक मजदूर झूलस गए और दूसरे घायल हो गए। घटना को लेकर पूरे दिन अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। मजदूरों की मौत की सूचना से गृहस्वामी पूरे परिवार के साथ फरार हो गए। शुरूआती दौर में तीन मजदूरों की मौत की बात कही गई। इसमें एक शव डीएमसीएच से बरामद किया गया। जबकि, दो शवों का अता-पता नहीं चल रहा था। इसे लेकर तरह-तरह की बातें होने लगी। लेकिन, शाम होते ही एक और शव का पता चल गया। इसके बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतक मजदूरों में एक की शिनाख्त मब्बी ओपी क्षेत्र के अलीनगर स्थित मौलागंज मोहल्ला निवासी रेवी दास के पुत्र अजय दास (39) के रूप में की गई है। जबकि, दूसरा मृतक सदर थाना क्षेत्र के खुटवाड़ा निवासी अमरनाथ यादव का पुत्र कमलेश यादव उर्फ बौआ साहेब (27) है। घटना में गंभीर रूप से झुलसा मजदूर व केवटी थाना के महेशपट्टी गांव निवासी जयलाल यादव के पुत्र दिनेश यादव (40) को काफी देर बाद डीएमसीएच में भर्ती कराया गया। जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए परिजनों ने उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल के बहाने अपने घर ले गए। कुछ देर बाद उसकी मौत की झूठी अफवाह फैल गई। कहा गया कि उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। हालांकि, सत्यापन के बाद वह अपने घर पर पाया गया। परिजनों ने बताया कि उसका घर पर इलाज चल रहा है। वहीं, घटना में घायल महेशपट्टी गांव निवासी राजकिशोर यादव के पुत्र सकिद्र यादव को उपचार के बाद डीएमसीएच से छोड़ दिया गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि कमतौल थाना क्षेत्र के मुकेश चौधरी बेलादुल्ला मोहल्ला में अपना मकान बनवा रहे थे। शनिवार को छत की ढ़लाई कराने के लिए निजी इंजीनियर व नीम पोखर निवासी संतोष कुमार ठाकुर एवं मिक्चर मशीन के ठेकेदार मजदूरों के साथ पहुंचे थे। मजदूरों ने ट्रॉली मिक्चर मशीन को छत पर लगाई। इसी बीच, छत के सामने से गुजर रही एलटी तार से बांस-बल्ला लगाकर घर तक गया कनेक्शन वॉयर ट्रॉली से दबकर कट गया। इसके साथ ही पूरी मशीन में करंट दौड़ गई और काम कर रहे चार मजदूर चपेटे में आ गए। बिजली का झटका लगने के साथ ही चारों नीचे गिर पड़े। इसके बाद छत ढ़लाई करा रहे इंजीनियर ठाकुर अपने मजदूर अलीनगर निवासी अजय दास को उठाकर डीएमसीएच ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि, मृतक कमलेश यादव उर्फ बौआ साहेब के शव को मजदूर ठेकेदार ने उसके घर पहुंचा दिया।

loksabha election banner

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.