Move to Jagran APP

फैक्ट्री में मजदूर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, सनसनी

सदर थाना क्षेत्र के धर्मपुर औद्योगिक क्षेत्र परिसर से पुलिस ने बुधवार की सुबह संदिग्ध स्थिति में खून से लथपथ एक मजदूर का शव बरामद किया। घटना को लेकर पूरे औद्योगिक क्षेत्र और आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 01:56 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 06:29 AM (IST)
फैक्ट्री में मजदूर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, सनसनी

दरभंगा । सदर थाना क्षेत्र के धर्मपुर औद्योगिक क्षेत्र परिसर से पुलिस ने बुधवार की सुबह संदिग्ध स्थिति में खून से लथपथ एक मजदूर का शव बरामद किया। घटना को लेकर पूरे औद्योगिक क्षेत्र और आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक मजदूर की शिनाख्त केवटी थाने क्षेत्र के दड़िमा भगवतीपुर गांव निवासी स्व. परमानंद झा के पुत्र रंधीर झा उर्फ ठक्कन झा (36) के रूप में की गई है। बताया गया कि वह मिथिला साबुन फैक्ट्री में पैकिग का काम करता था। मंगलवार की रात अन्य मजदूरों के साथ खाना खाने के बाद फैक्ट्री की छत पर सोने गया। लेकिन, रात को बारिश होने पर मृतक अपने दोस्तों के साथ नीचे आकर सो गया। अहले सुबह खून से लथपथ उसका शव पाया गया। मृतक का सिर कुचला हुआ था। बहरहाल, उसकी मौत कैसे हुई, पुलिस इसका पता लगा रही है। पुलिस सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर को जब्त कर फुटेज खंगालने में जुटी है। वहीं, फैक्ट्री में खड़ी टैंकर यूपी85एक्स-9786 का चालक और खलासी फरार बताया जा रहा है। पुलिस दोनों की खोज में जुटी है। मृतका की पत्नी माधुरी देवी के बयान पर टैंकर चालक पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। फैक्ट्री के अन्य कर्मियों ने अनुसार, बारिश के बाद मृतक सहित अन्य दो कर्मी छत से नीचे उतरकर सो गए। उसी क्रम में टैंकर के बैक करने के दौरान रंधीर गाड़ी की चपेट में आ गया। लेकिन, परिजन इससे से संतुष्ट नहीं है। रंधीर की पत्नी ने फैक्ट्री मालिक मनीष पंसारी, दीपक पंसारी व अन्य पर कई आरोप लगाया है। मृतक के बहनोई और फुफेरे भाई राकेश चौधरी ने बताया कि मृतक विगत आठ वर्षों से इस फैक्ट्री में काम कर रहा था। इन दिनों वह असंतुष्ट दिख रहा था। पूछने पर हमेशा यही कहता था कि फैक्ट्री मालिक का रवैया ठीक नहीं है। इधर, मृतक की पत्नी ने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस और फैक्ट्री मालिक पंचायत के लिए उसपर दबाव बना रहे हैं। उन्हें पांच लाख रुपये का प्रलोभन दिया जा रहा है। सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जब तीन मजदूर एक साथ सोए हुए थे तो टैंकर सिर्फ एक को ही कैसे रौंद सकता है? यदि रौंद भी दिया तो दूसरे मजदूरों को इसकी भनक तक क्यों नहीं हुई? नाइट गार्ड को घटना की जानकारी क्यों नहीं मिली? परिजनों ने साजिश कर हत्या करने का आरोप लगाया है। इधर, फैक्ट्री मालिक मनीष पंसारी ने बताया कि टैंकर के नीचे तीन मजूदर सोए हुए थे। इस दौरान रंधीर के सिर पर टैंकर का चक्का चढ़ गया। जिससे उसकी मौत हो गई है। वहीं, थानाध्यक्ष शशिकांत सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया है। मृतक की पत्नी के आवेदन पर टैंकर के चालक पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

------------------------कहां गैले हो हमर श्रवण बेटा.. सुन सभी की आंखें भर आई

थाने क्षेत्र के दड़िमा भगवतीपुर गांव में रंधीर झा उर्फ ठक्कन झा का शव पहुंचते ही कोहराम मच गया। शव देखते ही गांव के लोग गमगीन हो गए। पत्नी माधुरी की चीख-पुकार सुन सबकी आंखें भर आई। वह बार-बार यही कह रही थी कि हमर रजवे कहां गेले हो बाबू सब..। अब कोना के दिन कटतैय हो, कह रह-रह कर बेहोश हो जाती थी। पुत्र के मौत से वृद्ध मां मिथिला देवी का मानों सब्र का बांध टूट चुका था। वह शव से लिपट कर चीत्कार मारकर रो रही थी। बार-बार उनके मुंह से यहीं निकल रहा था कि कहां गेलैय हो हमर श्रवण बेटा..। वहां खड़ी गांव की महिलाएं भी अपने आंसू पोछते उनका ढांढस बंधा रही थी। मौत के बाद रंधीर के परिजनों पर पहाड़ टूट कर गिर पड़ा है। वह दरभंगा सदर थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र दरभंगा में संचालित मिथिला साबुन फैक्ट्री में मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण किया करता था। मृतक के पुत्र प्रियांशु कुमार (2) एवं दो पुत्री खुशी कुमारी (6) तथा कोमल कुमारी (8) को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि उसके पिता को क्या हो गया है। मृतक अपने माता-पिता की छह संतानों दो भाई एवं चार बहनों में चौथे नंबर पर था। मृतक की पत्नी मध्य विद्यालय दड़िमा में रसोइया के पद पर कार्यरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.