Move to Jagran APP

फिल्म निर्देशक बनना चाहती है डुमरांव की'वीरा'

चैनल स्टार प्लस पर वीरा सीरियल सभी को याद है। नन्हीं सी बच्ची वीरा का मुस्कुराता चेहरा, जो अपने भाई पर अपनी जान छिड़कती थी।

By Edited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 03:06 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2017 03:06 AM (IST)
फिल्म निर्देशक बनना चाहती है डुमरांव की'वीरा'

(बक्सर) : चैनल स्टार प्लस पर वीरा सीरियल सभी को याद है। नन्हीं सी बच्ची वीरा का मुस्कुराता चेहरा, जो अपने भाई पर अपनी जान छिड़कती थी। नन्हीं सी बच्ची का यह किरदार पूरे देश में पसंद किया गया। यह बहुत कम लोगों को पता है कि वीरा के जिस किरदार को छह साल की हर्षिता ने ¨जदा किया, वह डुमरांव के खरहाटांड की रहने वाली है।

loksabha election banner

अपने चाचा की शादी में अपने गांव आई वीरा ने बुधवार को दैनिक जागरण से दिल खोल कर बातें की। महज 9 वर्ष की उम्र की वीरा का असली नाम हर्षिता ओझा है। अपने दादाजी अरविन्द ओझा और सुनील ओझा के साथ चहकती, गांव कि मस्ती में झूमती वीरा ने कहा कि आगे चलकर वह ़िफल्म निर्देशक बनना चाहती है। कहती है, वह अपने बिहार और गांव का नाम रोशन करना चाहती है। अब तक दर्जनों टीवी सीरियल में कम कर चुकी हर्षिता को बेहतर बाल कलाकार के लिए कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। पढ़ाई तथा अभिनय दोनों को एक साथ कर रही वीरा ़िफलहाल मुम्बई चिल्ड्रेन एकेडमी की क्लास 4 की छात्रा है। उसके पिता संजय ओझा का कहना है की हर्षिता जितना रंगमंच पर अभिनय करती है, उतनी ही पढ़ाई में भी आगे रहती है। कई बार परीक्षा के टेंशन में वह शु¨टग के सेट पर अपनी किताबें लेकर जाती है।

छह वर्ष की उम्र से कर रही है अभिनय

हर्षिता के वीरा बनने की कहानी तीन साल पुरानी है। हर्षिता तब महज छह वर्ष की थी। मुम्बई में उन दिनों टीवी सिरियल के लिए बाल कलाकार का ऑडीशन चल रहा था। हर्षिता के पापा संजय ओझा मुम्बई में ही एक फाइनेंसियल कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। वे खुद हर्षिता को पहली बार ऑडीशन में लेकर गए और उसका चयन वीरा के लिए हुआ। इन तीन वर्षो में हर्षिता ने उस मुकाम को हासिल किया जिसके लिए बड़े बड़े कलाकार तरसते है।

विदेशों में बजाए अभिनय का डंका

स्टार प्लस की वीरा से पहचान बनाने के बाद टीवी के रुपहले पर्दे पर हर्षिता का कदम मजबूती से जम गया। फिर तो स्टार प्लस के तमन्ना सीरियल में वह धरा बन कर आई। कलर्स पर बेइंतहा सीरियल में उसे लोगो ने एक बार फिर से सराहा। बिग मैजिक के अकबर-बीरबल सीरियल में हर्षिता के अभिनय की काफी सराहना हुई। हर्षिता दो तेलगु ़िफल्म में काम कर चुकी है। इंडोनेशिया में तीन बड़े शो में हिस्सा लेकर धूम मचा चुकी हर्षिता का इन दिनों ब्रिटानिया तथा ¨स्वगर सिलाई मशीन के विज्ञापन में काम चर्चा में है। ़िफलहाल हर्षिता के पास एक दर्जन सीरियल में काम करने का ऑफर है। चाचा की शादी से जाने के बाद उसका शु¨टग का प्लान तय होगा।

मिल चुके हैं कई अवार्ड

बाल कलाकार के रूप में बेहतर अभिनय के लिए हर्षिता(वीरा) को कई बेहतरीन अवार्ड मिल चुके हैं। इनमें इंडियन टेलीवि•ान अकादमी द्वारा देश की लाड़ली अवार्ड, एनबीसी द्वारा एचीवर अवार्ड, स्टार परिवार द्वारा फेवरेट बहन का अवार्ड प्रमुख है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.