Move to Jagran APP

सिमरी हंगामा मामले में कइयों पर गाज

बक्­सर : विगत 26 जून को संपन्­न हुए प्रखंड प्रमुख के चुनाव के दौरान हुए उपद्रव मामले के अनुसंधा

By Edited By: Published: Tue, 05 Jul 2016 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2016 06:42 PM (IST)

बक्­सर : विगत 26 जून को संपन्­न हुए प्रखंड प्रमुख के चुनाव के दौरान हुए उपद्रव मामले के अनुसंधान में नामजद अभियुक्­तों के अलावा कुछ अन्­य लोगों के भी नाम सामने आने की संभावना तेज हो गई है। कांड के अनुसंधानकर्ता विरेन्­द्र कुमार ¨सह ने बताया कि घटना में शामिल अभियुक्­तों को प्रत्­यक्ष अथवा परोक्ष रुप से नैतिक समर्थन देनेवालों के बारे में पुलिस विभिन्­न स्­त्रोतो से जानकारी इकठ्ठी कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों की माने तो इस मामले में बीडीओ फुटेज के आधार पर अभी तक ऐसे करीब एक दर्जन से अधिक लोगों को चिन्हित किया गया है। जिनके बारे मे पुख्­ता साक्ष्­य जुटाने का प्रयास जारी है। इधर, इस मामले पुलिस की बढ़़ती सक्रियता को देख लोगों में अफरातफरी का माहौल व्­याप्­त है। बहरहाल, इस मामले मे जब थानाध्­यक्ष ¨वध्­याचल प्रसाद से संर्पक स्­थापित किया गया तो उन्­होंने कहा कि निर्वाचन कार्य मे बाधा डालने, पंचायत समिति सदस्­यों का प्रमाण पत्र लेकर भाग जाने, सरकारी संपति को नुकसान पहॅुचाने एवं प्रशासनिक अधिकारियों के अलावे पंसस सदस्­यों के साथ सदन के अंदर घुसकर मारपीट करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्­सा नही जाएगा। पुलिस ऐसे लोगों से सख्­ती के साथ निपटेगी। बताते चले कि चुनाव के दिन प्रमुख पद की प्रत्­याशी माधुरी देवी के जीत की घोषणा होते ही प्रतिपक्षी उम्­मीद्वार प्रियंका देवी के समर्थक उग्र होकर न सिर्फ प्रशासनिक वाहनों को क्षतिग्रस्­त किये। बल्कि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी अभद्र व्­यवहार किये। हॉलाकि प्रतिपक्षी उम्­मीद्वार प्रियंका देवी समर्थकों का कहना है कि प्रशासन द्वारा अपनी नाकामी छुपाने के लिए गलत आरोप लगाकर केस मे उन्­हें फंसाया गया है। इधर, थानाध्­यक्ष ¨वध्­याचल प्रसाद ने बताया कि इस मामले मे नामजद अभियुक्­तों की गिरफ्तारी हेतु स्­थानीय पुलिस द्वारा माननीय न्­यायालय मे कुर्की वारंट निर्गत करने के लिए अनुरोध पत्र दायर कर दिया गया है। वहां से आदेश प्राप्­त होते ही अभियुक्­तों के खिलाफ अग्रेतर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.