Move to Jagran APP

जरूरत पड़ी तो सैनिकों के लिए नौजवान करेंगे अंगदान

देश की एकता और अखंडता पर कायराना तरीके से वार करने वाले पाक की नापाक हरकतों से मौजूदा समय देश के बच्चे-बच्चे में आक्रोश का सैलाब पनप रहा है। इसको ले जिले में जुलूस और प्रदर्शनों का सिलसिला थम नहीं रहा। सोमवार को नगर के बहुचर्चित रामरेखाघाट चूड़ी मार्केट से लेकर पुलिस चौकी तक की तमाम दुकानों के साथ ही शहर की दुकानें समर्थन में बंद पड़ी रही। खास तौर पर चूड़ी मार्केट के युवकों का जोश देखते ही बनता था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 06:14 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 06:14 PM (IST)
जरूरत पड़ी तो सैनिकों के लिए नौजवान करेंगे अंगदान

बक्सर । देश की एकता और अखंडता पर कायराना तरीके से वार करने वाले पाक की नापाक हरकतों से मौजूदा समय देश के बच्चे-बच्चे में आक्रोश का सैलाब पनप रहा है। इसको ले जिले में जुलूस और प्रदर्शनों का सिलसिला थम नहीं रहा। सोमवार को नगर के बहुचर्चित रामरेखाघाट चूड़ी मार्केट से लेकर पुलिस चौकी तक की तमाम दुकानों के साथ ही शहर की दुकानें समर्थन में बंद पड़ी रही। खास तौर पर चूड़ी मार्केट के युवकों का जोश देखते ही बनता था।

loksabha election banner

कश्मीर के पुलवामा में हुए भारतीय सैनिकों पर हुए आतंकवादी हमले से पूरा देश बदले की आग में सुलग रहा है। नापाक पाकिस्तान के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग पूरे देश से उठ रही हैं। तो दूसरी ओर शांति के प्रतीक साधू और संत समाज ने भी अब बदले के कार्रवाई की मांग शुरू कर दी है। इसको ले सोमवार को बक्सर की लगभग सभी दुकानों में स्वेच्छा से ताले लटके रहे। इस दौरान विशेष रूप से नगर थाना चौक से लेकर रामरेखाघाट स्थित चूड़ी मार्केट तक एक भी दुकान खुली नजर नहीं आई। हालांकि, बाद में युवकों की पहल पर नगर के पीपी रोड समेत अन्य सड़कों पर भी दुकानें बंद कर दी गई। इस दौरान रामरेखाघाट में मौजूद मुस्लिम समुदाय के युवकों का जोश देखते ही बन रहा था। जिन्होंने न सिर्फ समर्थन में अपनी दुकानें बंद की बल्कि मीडिया के सामने इस बात को कबूल किया कि देश पर छाए संकट की इस घड़ी में वो सेना और सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार हैं। इतना ही नहीं, युवकों ने कहा कि यदि सैनिकों की रक्षा के लिए उन्हें अंगदान भी करना पड़े तो यहां के हजारों युवक सर पर कफन बांधकर तैयार हैं। जरूरत पड़ी तो किसी भी समय शस्त्र उठाकर देश की सेना का साथ देंगे। बस सरकार एक बार सिर्फ उन्हें पाकिस्तान के आतंकियों को सबक सिखाने की इजाजत दे दे। इस दौरान जत्थे में शामिल दुकानदार सबसे सहयोग की अपील करते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.