Move to Jagran APP

पांडेयपट्टी नाला खुदाई की जांच करेंगे वरीय अधिकारी : डीआरएम

बक्सर पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार स्थानीय रेलवे स्

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 10:28 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 10:28 PM (IST)
पांडेयपट्टी नाला खुदाई की जांच करेंगे वरीय अधिकारी : डीआरएम
पांडेयपट्टी नाला खुदाई की जांच करेंगे वरीय अधिकारी : डीआरएम

बक्सर : पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुंचे जहां उन्होंने यात्री सुविधाओं समेत विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। साथ ही साथ माल गोदाम और वाह्य रेलवे परिसर का भी निरीक्षण किया। उनके साथ साथ रेलवे दानापुर मंडल के विभागों के पदाधिकारी एवं स्थानीय रेलवे पदाधिकारी मौजूद रहे। लोगों की समस्याएं सुनी तथा यात्रा कर रहे यात्रियों का हाल-चाल भी जाना।

loksabha election banner

बक्सर आगमन के पश्चात डीआरएम ने सबसे पहले माल गोदाम का निरीक्षण किया तथा वहां काम कर रहे मजदूरों से बातचीत कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि रेलवे के अंतर्गत जो माल गोदाम के समीप की सड़क है उसे दुरुस्त किए जाने के लिए प्रयास शुरू किए जाएं। बाद में उन्होंने भोजनालय का निरीक्षण किया। साथ ही वहां भोजन कर रहे लोगों से यह जाना कि क्या उन्हें निर्धारित मूल्य तालिका के हिसाब से भोजन मिल रहा है अथवा नहीं? रेलवे परिसर के बाहरी इलाके में साफ सफाई की व्यवस्था को लेकर भी उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही कहा कि नगर परिषद के साथ समन्वय स्थापित कर साफ-सफाई नियमित रूप से होती रहे। निरीक्षण के पश्चात डीआरएम ने पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। पांडेय पट्टी में व्याप्त जलजमाव की निकासी के लिए हाईकोर्ट के आदेश के बाद बनाए गए अस्थाई नाले के निर्माण के नाम पर लाखों रुपये के खर्च के सवाल पर डीआरएम ने अपने साथ मौजूद सीनियर डीइएन को निर्देशित किया कि वह एक सप्ताह में बक्सर पहुंचकर नाले का निरीक्षण करें तथा स्थिति से उनको अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं होगी और यदि कहीं कोई गड़बड़ी होती है तो संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई भी की जाएगी। यहां बता दें कि जागरण ने इस मुद्दे को लगातार उठाया है। मौके पर रेल यात्री परामर्श दात्री समिति के सदस्य सौरभ कुमार तिवारी, भाजपा नेता नितिन मुकेश, वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त संतोष कुमार सिंह राठौर, स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार, सीटीआई अजय कुमार, आई ओ डब्ल्यू केबी तिवारी, देवेंद्र कुमार, विद्युत अभियंता देवेंद्र कुमार, सीएएचआई जितेंद्र कुमार सिंह, टीआई रवि भूषण, बक्सर आरपीएफ के अधिकारियों में विरेन्द्र मुवाल, श्याम बिहारी, एसके ओझा तथा दानापुर से पहुंचे तथा स्थानीय स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे।

जल्द ही शुरू होगा रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य

अधिकारी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह डीआरएम बनने के बाद पहली बार बक्सर आए हुए हैं। यहां उन्होंने यहां यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि इटाढ़ी रेलवे क्रासिग के समीप बनने वाले ओवरब्रिज का निर्माण भी आगामी एक-दो माह के अंदर शुरू होने वाला है। उसको लेकर सड़क निर्माण विभाग के द्वारा एलाइनमेंट आदि के विषय पर चर्चा हो रही है। चौसा रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण में अब निर्माण विभाग को आगे का काम करना है। स्टेशन पर लि़फ्ट तथा बंद रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिजली रहने पर निश्चित रूप से चलना चाहिए। इसके अतिरिक्त एक सवाल का जवाब पर उन्होंने यह भी कहा कि जिन स्टेशनों पर प्लेटफार्म नीचे हैं उन्हें यात्रियों की बढ़ती क्षमता के आधार पर ऊंचा करने का कार्य किया जाएगा। टिकट दलालों के विरुद्ध हो रही है कार्रवाई

रेलवे टिकट दलालों सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या बुकिग के अधिकारी अथवा कोई कर्मचारी भी इसमें शामिल हैं। उन्होंने कहा की संभावना पर भी जांच की जा रही है। हालांकि, अब तक इस तरह के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। ऑनलाइन बुकिग के दौरान गलत आइडी से टिकट कटाने की बात सामने आई, जिसके आधार पर कार्रवाई भी की गई है। बरसात के बाद शुरू होगा माल गोदाम रोड का निर्माण

डीआरएम ने कहा कि बरसात के बाद माल गोदाम रोड का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान उन्होंने यह पाया कि माल गोदाम रोड में गड्ढे हो जाने के कारण वहां पहुंचने वाले वाहनों के अनलोडिग आदि में परेशानी हो रही है, इसके लिए बरसात के बाद कार्य शुरू किया जाएगा और सड़क को दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को भी सड़क निर्माण के लिए आवश्यक योजना बनाने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.