Move to Jagran APP

नौ को लालू की रिहाई, 10 को नीतीश की विदाई : तेजस्वी

बक्सर चुनावी रण में गुरुवार को बक्सर के चारों विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग जनसभा को संबोधित

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 05:01 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 09:44 PM (IST)
नौ को लालू की रिहाई, 10 को नीतीश की विदाई : तेजस्वी
नौ को लालू की रिहाई, 10 को नीतीश की विदाई : तेजस्वी

बक्सर : चुनावी रण में गुरुवार को बक्सर के चारों विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग जनसभा को संबोधित करते हुए महागठबंधन से मुख्यमंत्री के दावेदार तेजस्वी यादव ने कहा कि नौ नवंबर को लालू प्रसाद की रिहाई और दस नवंबर को नीतीश सरकार की विदाई तय है। उन्होंने कहा कि सत्ता संभालते ही दस लाख युवाओं को नौकरी देने के अपने वायदे को पूरा करेंगे और आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं जीविका कार्यकर्ताओं की सेवा नियमित करेंगे। हेलीकाप्टर से ताबड़तोड़ दौरे के क्रम में कहीं भी वे दस मिनट से ज्यादा देर भाषण नहीं दे सके। धनसोई की सभा में भीड़ बेकाबू होकर डी-एरिया में प्रवेश कर गई, जिससे सुरक्षा कर्मियों को उन्हें मंच से हेलीकाप्टर तक ले जाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी।

loksabha election banner

भभुआ में सभा करने के बाद राजपुर विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी विश्वनाथ राम के पक्ष में सभा करने धनसोई हाईस्कूल के मैदान में पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि हम नौजवान है, युवा सोच के हैं, हमें नया बिहार बनाना है। जो सरकार गरीबी को मिटा नहीं सकी, वैसी सरकार को हटाना है, वे सत्ता में आए तो नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन देंगे। आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी और स्वयं सहायता समूह के सभी लोगों को नियमित करने के साथ ही आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय चार हजार रुपये प्रतिमाह करेंगे। यहां से बक्सर से महागठबंधन के प्रत्याशी संजय कुमार तिवारी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे तेजस्वी ने कहा कि वे किसानों का कृषि ऋण माफ करेंगे और छात्रों को फॉर्म भरने का शुल्क नहीं लगेगा।

भोजपुरी भाषा में भीड़ का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि जोश खाली इहां दिखावे से ना हो, एही उत्साह से बटन भी दबावे के पड़ी। यहां से डुमरांव से भाकपा माले के प्रत्याशी अजीत कुमार सिंह के समर्थन में अरियांव में आयोजित सभा में पहुंचे तेजस्वी ने कहा कि मैंने जो भी वायदे किए हैं, उन्हें नब्बे दिनों के अंदर पूरा करूंगा। जिले के दौरे के क्रम में सबसे अंत में वे ब्रह्मापुर पहुंचे। यहां महागठबंधन से राजद के प्रत्याशी शंभूनाथ सिंह यादव के समर्थन में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में सभी संविदा कर्मियों की नौकरी पक्की की जाएगी। उन्होंने कहा कि एनडीए के 15 साल के शासन में विकास का कोई काम नहीं हुआ, बल्कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा जरूर मिला, अब सरकार की विदाई तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.