Move to Jagran APP

किसी ने अतिक्रमण तो किसी ने जलसंकट बताया

स्थानीय नगर भवन में बुधवार को डीएम राघवेंद्र ¨सह ने शहर के गणमान्य लोगों और नगर परिषद के पार्षदों के साथ बैठक कर मूलभूत समस्याओं पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 05:25 PM (IST)
किसी ने अतिक्रमण तो किसी ने जलसंकट बताया

बक्सर । स्थानीय नगर भवन में बुधवार को डीएम राघवेंद्र ¨सह ने शहर के गणमान्य लोगों और नगर परिषद के पार्षदों के साथ बैठक कर मूलभूत समस्याओं पर चर्चा की। पहली बार नगर के लोगों के साथ ऐसी बैठक कर रहे डीएम ने लोगों की समस्याओं को न सिर्फ ध्यान से सुना, बल्कि लगे हाथ इसके कारगर हल पर भी जमकर चर्चा की। गिनाए गए समस्याओं के आलोक में पूर्व में की गई कार्रवाई और तलाशे गए विकल्प को भी डीएम ने अपने संज्ञान में लिया।

loksabha election banner

नगर की सबसे बड़ी समस्या अतिक्रमण सड़क जाम नो इंट्री के अलावे हर घर नल योजना की शहर में विफलता पर कमोबेश सभी ने अपनी आवाज उठाई। साथ ही नगर भवन में उपस्थित लोगों ने बाईपास पथ के निर्माण के प्रस्ताव पर एक सूर मिलाकर डीएम को अपनी मंशा से अवगत कराया। इससे पूर्व नगर भवन पहुंचे डीएम राघवेंद्र ¨सह का बुके देकर स्वागत नगर परिषद अध्यक्ष विभा मिश्रा तथा एसडीओ लल्लन प्रसाद को बुके देकर नप उपाध्यक्ष उषा ¨सह ने स्वागत किया। समस्याओं की कड़ी को पूर्व वार्ड पार्षद धीरज कुमार ने आगे बढ़ाते हुए कहा कि अतिक्रमण से शहर में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने शहर में गंभीर होती  पेयजल समस्या पर विस्तार से चर्चा की। धीरज की इस शिकायत पर सभी ने अपनी सहमति जताई। वार्ड पार्षद छोटक शर्मा ने अतिक्रमण के अलावे वार्ड संख्या 11 में कोई स्कूल नहीं होने तथा सामुदायिक शौचालय बनाने की मांग की। वहीं, वार्ड पार्षद अख्तर हुसैन ने उपरोक्त मांगों के अलावे पेंशन योजना की गड़बड़ी तथा गरीबों के आवास पर चर्चा की। वार्ड पार्षद अर¨वद शर्मा ने पेयजल की समस्या पर बार बार मिले झूठे आश्वासन तथा शहर में मुख्य सड़क के ऊपर से गुजर रहे उच्च क्षमता के जर्जर विद्युत तार को तत्काल हटाने की मांग की। शिक्षाविद ब्रह्मा पांडे ने नगर की सड़क पर अतिक्रमण से पैदल चलने में हो रही परेशानी की चर्चा करते हुए कहा कि जाम का शब्दों में वर्णन करना मुश्किल है। वही दो वर्षों से शहर में पेयजल की समस्या को चर्चा करते हुए कहा कि दक्षिण टोला में जिस बो¨रग से पेयजल की सप्लाई हो रही है उसे लगाए हुए पचास वर्ष से अधिक हो गए। पूर्व पार्षद मदन चौबे ने नगर के तालाबों की सफाई तथा भागते जल स्त्रोत पर चर्चा करते हुए पोखरा सफाई की चर्चा की। वहीं वार्ड पार्षद संतोष मिश्रा ने पेयजल की समस्या पर जमकर चर्चा की। वें¨डग जोन के ¨मटू हाशमी ने कहा कि विक्रय समिति का नगर में गठन किया गया। भाजपा नेता मनोज केसरी ने शहर में बढ़ती जाम की समस्या पेयजल के साथ ही स्टेशन रोड में शौचालय मूत्रालय के और बाईपास सड़क के निर्माण का प्रस्ताव रखा। वहीं, राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण ¨सह के प्रतिनिधि सुभाष चंद्रशेखर ने सड़क किनारे की जमीन पर बढ़ते अतिक्रमण पर गंभीर ¨चता व्यक्त की। प्रोफेसर कामतानाथ सिन्हा ने ट्रैक्टर और अन्य वाहनों पर बजते अश्लील गीत और उससे शर्मसार होते परिवार पर क्षोभ व्यक्त करते हुए ऐसी व्यवस्था पर तत्काल रोक लगाने के साथ ही नाबालिग बच्चों द्वारा टेम्पो परिचालन पर रोक लगाने की मांग की। पूर्व पार्षद नागेंद्र नाथ तिवारी ने नगर परिषद में चल रहे विकास में लूट और भ्रष्टाचार का गंभीर मुद्दा उठाया। वार्ड पार्षद सोनू राय ने डीएम को 10 सूत्री मांग पत्र सौंपकर मूलभूत समस्याओं को उद्धृत किया। लोगों की राय जानने के बाद डीएम राघवेंद्र ¨सह ने लगे हाथ इन समस्याओं के समाधान की तलाश शुरू कर दी। खासकर शहर में बाईपास रोड के विकल्प सफाई का मुद्दा पर चर्चा के साथ ही डीएम ने कहा कि नल जल के अधूरे कार्यो को पूरा करने के लिए बिहार राज्य जल परिषद के डायरेक्टर से वे खुद बात करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.