Move to Jagran APP

बिहार के बक्सर में हैदराबाद जैसी घटना, युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या, फिर पेट्रोल से जलाया

हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या जैसी वारदात बिहार के बक्सर जिले में भी दोहरायी गई है। युवती से दुष्कर्म के बाद गोली मारकर हत्या की गई फिर पेट्रोल से जलाया गया

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 10:37 PM (IST)
बिहार के बक्सर में हैदराबाद जैसी घटना, युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या, फिर पेट्रोल से जलाया

बक्सर, जेएनएन। हैदराबाद (Hyderabad) में एक महिला डॉक्टर (Lady doctor) के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी नृशंस हत्या (Brutal murder) कर उसके शव को पेट्रोल से जला दिया गया। इस घटना से देश भर में बवाल मचा हुआ है। हैदराबाद की ही तरह बिहार के बक्सर (Buxar) जिले में भी दरिंदों ने एक युवती के साथ दुष्कर्म किया और फिर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। फिर पेट्रोल छिड़ककर शव में आग लगा दी। 

loksabha election banner

घटना सोमवार की देर रात की बतायी जा रही है। बिहार के बक्सर जिले के इटाढ़ी में भी हैदराबाद जैसी ही हैवानियत से भरी घटना हुई है, जिससे सनसनी मची हुई है। दरिंदों ने एक 18-19 साल की नवविवाहिता को पेट्रोल डालकर इस तरह से जलाया है कि सिर्फ उसके पैर ही बचे हैं। 

नवविवाहिता थी मृतका

जल चुके शव के पैर में सैंडल और हाथ में दस्ताना है और हाथों में कंगन भी है। ये देखकर कहा जा रहा है कि मृतका नवविवाहिता थी। शव के पास ही खोखा मिला है जिसके आधार पर पुलिस कह रही है कि गोली मारकर उसकी हत्या की गई होगी। पुलिस और डॉक्टर दोनों ही हत्या से पहले दुष्कर्म की आशंका से इनकार नहीं कर रहे।

शर्मसार करने वाली यह वारदात इटाढ़ी के कुकुढ़ा गांव से करीब एक किलोमीटर दूर सुनसान एक खेत में सोमवार की देर रात हुई। मंगलवार की सुबह लोगों ने युवती की अधजली लाश मिलने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है। 

दांत और हड्डी का होगा डीएनए टेस्ट

मौके पर जांच के लिए एफएसएल के सीनियर साइंटिस्ट अंशु झा व रंजीत कुमार पहुंचे और मृतका की दांत और जांघ की हड्‌डी को डीएनए जांच के लिए भेजा है। साइंटिस्टों का कहना है कि किसी की जांघ की हड्‌डी (फीमर) डीएनए जांच के लिए अच्छी मानी जाती है। इसके साथ ही स्वाब भी जांच के लिए रखा गया है।

ग्रामीणों ने बताया-गोली चलने की आवाज सुनी थी

एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि-कुछ ग्रामीण रात में खेतों में पटवन कर रहे थे। उनलोगों ने रात 12:30 से 1:00 के बीच गोली की आवाज सुनी थी। पर उन्हें चोरी या डकैती की आशंका हुई। फिर आग जलती दिखाई दी तो लगा कि किसी किसान ने ठंड से बचने को जलाई है। सुबह में ग्रामीणों ने जला शव देखा और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

सिर में गोली मारकर की गई है हत्या

शव को देखकर एसपी ने कहा कि-कपड़ों को देखकर लगता है कि युवती संभ्रांत परिवार की रहने वाली है। उसकी हत्या देसी कट्टा से सिर में गोली मार कर की गई है। फिर शव पर पुआल रखकर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गई होगी। युवती के शव का पोस्टमार्टम कर रहे डॉक्टर बीएन चौबे ने कहा कि युवती के घुटने से ऊपर के सभी अंग जल गए हैं।

कहा-एडीजी मुख्यालय ने 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट व एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद ही मृतका की हत्या के कारण व अन्य पहलुओं का पता चल सकेगा। इस घटना की पूरी जांच साइंटिफिक तरीके से की जा रही है। मृतका की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

 जितेंद्र कुमार, एडीजी (मुख्यालय)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.