Move to Jagran APP

सड़क पर गांधीगिरी, फूल थमा कहा-हेलमेट पहनिए जनाब

यातायात सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर जिला प्रशासन की ओर से अभियान चलाया जाता रहा है। बावजूद इसके आदत से मजबूर लोगों को सुधारने के लिए बुधवार को सदर एसडीओ के निर्देश पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 05:17 PM (IST)
सड़क पर गांधीगिरी, फूल थमा कहा-हेलमेट पहनिए जनाब

बक्सर । यातायात सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर जिला प्रशासन की ओर से अभियान चलाया जाता रहा है। बावजूद इसके आदत से मजबूर लोगों को सुधारने के लिए बुधवार को सदर एसडीओ के निर्देश पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान बगैर हेलमेट चलनेवालों को फूलों की माला पहनाते हुए हाथों में गुलाब के फूल दिए गए। तो 50 से अधिक वाहनों को जब्त कर उनपर जुर्माना किया गया।

loksabha election banner

आए दिन हो रहे सड़क हादसों में लोगों की मौत होने का सबसे बड़ा कारण यातायात नियमों की अवहेलना पाई गई है। जिसको ले जिला प्रशासन द्वारा प्राय: अभियान चलाते हुए लोगों को यातायात नियमों के प्रति आगाह करते हुए जागरूकता अभियान चलाया जाता रहा है। बुधवार को इसी कड़ी में सदर एसडीओ केके उपाध्याय के निर्देश पर दण्डाधिकारी अरुण कुमार की मौजूदगी में सघन वाहन जांच की गई। इस दौरान बजाज के कैलाश ऑटो की तरफ से बगैर हेलमेट दोपहिया से चलनेवालों को फूलों की माला पहनाते हुए उनके हाथों में गुलाब के फूल देकर अपनी सुरक्षा के प्रति सचेत किया गया। कैलाश ऑटो के अमित कुमार ¨सह ने बताया कि बगैर हेलमेट पहने लोगों ने आगे से सड़क सुरक्षा का पालन करने का संकल्प लिया। दूसरी ओर यातायात निरीक्षक अंगद ¨सह के नेतृत्व में ट्रिपल सवारी के साथ ही बगैर हेलमेट चलनेवालों को रोककर उनपर जुर्माना लगाया गया है। लगभग डेढ़ घंटे तक चली इस कार्रवाई के दौरान सैकड़ों दोपहिया चालकों को रोककर उन्हें यातायात नियमों के पालन करने की चेतावनी दी गई। वहीं दण्डाधिकारी ने बताया कि अगली बार पकड़े जाने पर सीधे दोगुना जुर्माना किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.