Move to Jagran APP

रामलला का मंदिर की नींव पड़ते ही फूटे खुशी के पटाखे, घर-घर जले दीप

बक्सर प्रभु रामलला का मंदिर का शिलान्यास बुधवार को अयोध्या में हो रहा था लेकिन पूरे देश

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 09:23 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 07:13 AM (IST)
रामलला का मंदिर की नींव पड़ते ही फूटे खुशी के पटाखे, घर-घर जले दीप

बक्सर : प्रभु रामलला का मंदिर का शिलान्यास बुधवार को अयोध्या में हो रहा था, लेकिन पूरे देश के साथ बक्सर के लोगों में भी श्रीराम भक्ति की भावनाएं आसमान को छू रही थीं। पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे के बाद टेलिविजन पर शिलान्यास का सीधा प्रसारण शुरू होते ही सड़कें खाली हो गईं और लोग घरों में टीवी के सामने चिपक गए।

loksabha election banner

कई लोगों घरों में परिवार के साथ टीवी के सामने पीला वस्त्र धारण कर बैठे हुए थे और मंगल गीत गा रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शिलान्यास के लिए पूजा पर बैठते ही कई लोग अपने घरों में टीवी के सामने हाथ जोड़ बैठ गए और ऐतिहासिक क्षण का इंतजार करने लगे। जैसे ही शिलान्यास की पूजा संपन्न हुई, लोग घरों की छतों और गलियों पर उतर पटाखे जलाने लगे। ठठेरी बाजार में टीवी पर शिलान्यास कार्यक्रम देख रहे श्री राम बारात आयोजन समिति के जिला संयोजक शिवजी खेमका और राम बाबू जायसवाल ने बताया कि वह ²श्य उनके सामने घूम रहा है, जब रामलला के जन्मस्थान पर विराजमान विविदित ढांचा टूटा था। तब वे लोग बक्सर के कई कार सेवकों के साथ वहीं थे। आज ऐसा लग रहा है, जैसे कि उनलोगों का सबसे बड़ा सपना पूरा हो गया। टीवी पर शिलान्यास कार्यक्रम देख रहीं दीपा जायसवाल ने कहा कि प्रभु रामलला का मंदिर बनना देश में रामराज्य आने जैसा है। राम मंदिर आंदोलन के दौरान लंबे समय तक विश्व हिदू परिषद के प्रवक्ता रहे रामनाथ ओझा ने कहा कि रामलला का भव्य मंदिर दुनिया में सनातन धर्म के विजयी पताका का प्रतीक बनेगा।

भगवा ध्वज से पट गई विश्वामित्र की नगरी बक्सर : प्रभु श्रीराम के मंदिर के शिलान्यास पर महर्षि विश्वामित्र की तपोभूमि भगवा ध्वज से पट गई। चाहे ठठेरी बाजार हो या मेन रोड, हर ओर बिजली के खंभे और घरों के छत पर भगवा ध्वज लहरा रहा था। भाजपा नेता विध्याचल पाठक ने बताया कि भगवान श्री राम से बक्सर भी जुड़ा है, इसलिए यहां के लोगों ने स्वत: अपने घरों की छत पर भगवा ध्वज रहा आज के ऐतिहासिक दिन को प्रणाम किया। वरिष्ठ भाजपा नेता प्रदीप दूबे, परशुराम चतुर्वेदी, गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक शंभू नाथ पांडेय, भाजपा के जिला मंत्री राजीव भगत आदि ने कहा कि आज विश्व भर के अंदर निवास करने वाले करोड़ों हिन्दुओं के इच्छा की पूर्ति हुई है। इस मौके पर शाम में घर-घर दीप जला गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.