Move to Jagran APP

पर्व को लेकर चल रहा सफाई अभियान

इस बार दीपावली और छठ के मौके पर नगर के लोगों को चकाचक सफाई का अहसास होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 09:56 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 09:56 PM (IST)
पर्व को लेकर चल रहा सफाई अभियान
पर्व को लेकर चल रहा सफाई अभियान

बक्सर। इस बार दीपावली और छठ के मौके पर नगर के लोगों को चकाचक सफाई का अहसास होगा। नगर परिषद की मुख्य पार्षद विभा मिश्र की मंशा है कि पर्व के मौके पर लोगों को न तो सफाई का मलाल रहे, न ही नगर परिषद से शिकायत का मौका मिले। इसकी कमान इस बार वे अपने हाथ में रखी हैं। चेयरमैन प्रतिनिधि मोहन मिश्र शनिवार को नगर के विभिन्न छठ घाटों के अलावा जरूरी जगहों का भ्रमण कर सफाई का जायजा लिए।

loksabha election banner

हालांकि, नगर में सफाई की तैयारी नवरात्र चढ़ने के साथ ही शुरू हो गया था। नप बोर्ड की बैठक में भी पार्षदों ने बेहतर सफाई के बोर्ड के प्रस्ताव पर जोरदार समर्थन देकर सफाई के प्रति अपनी मंशा साफ कर दी थी। दशहरा सम्पन्न होने के बाद अब सफाई और पवित्रता का महापर्व दीपावली और छठ पूजा सामने है। जाहिर सी बात है कि नगर परिषद की सफाई की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। नगर परिषद उन जगहों पर विशेष सफाई अभियान चला रहा है। जहां गंदगी का ढेर रहता है। इस आलोक में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार प्रभाकर ने सफाईकर्मियों को निर्देश देकर सफाई अभियान शुरू कर दिया गया है। शहर में सफाई अभियान की उद्घोषणा कर लोगों से भी सहयोग की अपील की गई है। जिसमें कूड़ा को यत्र-तत्र न फेंकने की सलाह के साथ हुई सफाई अभियान में सहयोग की अपील की जा रही है। नगर परिषद नगर के सभी वार्डों में बड़े-बड़े डस्टबिन लगाए हैं। ताकि, लोग कूड़ेदान का इस्तेमाल कर सकें। नगर परिषद में कूड़ेदान का उपयोग करने तथा वार्ड में जानेवाले सफाई कर्मियों को अपनी देखरेख में सफाई करने की बात कही है। सफाई अभियान दशहरा से छठ महापर्व के आयोजन संपन्न होने तक चलेगा। उधर, नगरपालिका अपनी आय बढ़ाने के लिए लोगों से ससमय टैक्स जमा करने की याद दिलाई है। बुधवार को नगर परिषद द्वारा कराए गए उद्घोषणा में समय पर टैक्स जमा करने की लोगों से अपील की गई। इस बाबत मुख्य पार्षद विभा मिश्रा ने कहा है कि पर्व के मौके पर लोगों को बेहतर सफाई का अहसास होगा। नगर परिषद नगर क्षेत्र में बेहतर काम करने के पुराने संकल्प पर चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.