Move to Jagran APP

Buxar Crime: ब्रम्हपुर बम विस्फोट कांड में पिता और उसके तीन बेटों के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिस ने एक को भेजा जेल

Bramhapur Bomb Blast Case बक्सर के ब्रम्हपुर के स्थानीय बाजार में बम विस्फोट के मामले में पुलिस ने बाप-बेटे सहित चार लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी की है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है।

By Jai Mangel PandeyEdited By: Mohit TripathiPublished: Fri, 26 May 2023 01:09 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 01:09 AM (IST)
Bramhapur Bomb Blast Case: बम स्क्वाड और एफएसएल की टीम ने की घटनास्थल की जांच।

संवाद सहयोगी, बक्सर। Bramhapur Bomb Blast Case: बक्सर के ब्रम्हपुर के स्थानीय बाजार में बम विस्फोट के मामले में पुलिस ने बाप-बेटे सहित चार लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी की है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है। इस घटना की जांच करने के लिए बम स्क्वॉड टीम और एफएसएल की टीम ने गुरुवार को घटनास्थल पर पहुंचकर तकनीकी जांच-पड़ताल की।

ब्रह्मपुर की सघन रिहायशी बस्ती में बुधवार दोपहर हुए बम विस्फोट मामले को पुलिस ने काफी गंभीरता से लिया है। इस मामले में थानाध्यक्ष द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में बम बनाने वाले मोहम्मद मुस्लिम अंसारी और उनके तीन बेटों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी की गई है।

थाना अध्यक्ष बैजनाथ चौधरी ने बताया कि बिना किसी लाइसेंस के विस्फोटक पदार्थ घर में रखने, बम बनाने और बेचने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी की गई है। आरोपी कई सालों से विस्फोटक पदार्थ बनाने का काम कर रहा था। इन्हीं लोगों द्वारा बम बनाते समय विस्फोट की घटना हुई।

इस मामले में मुख्य आरोपी मुस्लिम अंसारी से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। इस मामले में आरोपी उनके तीनों पुत्रों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि मुख्य आरोपी मोहम्मद मुस्लिम का एक छोटा लड़का बम विस्फोट में घायल हो गया है और दूसरी जगह कहीं इलाज कराया जा रहा है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर उसका इलाज कहां चल रहा है।

बताया जाता है कि बुधवार की दोपहर में ब्रह्मपुर के पश्चिम टोला स्थित सघन रिहायशी इलाके में बम बनाते समय अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि घर में कई जगह छेद हो गए और खिड़कियां भी टूट-फूट गयीं। इस घटना के बाद मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

पुलिस द्वारा भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ और पटाखे बरामद किए गए थे । पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार द्वारा पूरे मामले की गहराई से जांच-पड़ताल करने के आदेश दिए गए थे। बम स्क्वाड तथा एफएसएल की टीम भी गुरुवार को घटनास्थल पर पहुंची और चप्पे-चप्पे पर पूरे मामले की तकनीकी जांच-पड़ताल की। टीम जांच के लिए नमूना भी लेकर गयी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.