Move to Jagran APP

15 अगस्त को सम्मानित होंगे टापर्स के माता-पिता

बक्सर : इस बार मैट्रिक व इंटर में कला, विज्ञान व वाणिज्य की परीक्षाओं में जिले में टाप करने

By Edited By: Published: Sat, 13 Aug 2016 03:07 AM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2016 03:07 AM (IST)
15 अगस्त को सम्मानित होंगे टापर्स के माता-पिता

बक्सर : इस बार मैट्रिक व इंटर में कला, विज्ञान व वाणिज्य की परीक्षाओं में जिले में टाप करने वाले छात्र-छात्राओं के माता-पिता को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। मुख्य समोराह स्थल किला मैदान में उन्हें यह सम्मान दिया जाएगा। जिलाधिकारी रमण कुमार ने जिला शिक्षा पदाधिकारी ओंकार प्रसाद ¨सह को इसकी जिम्मेवारी सौंपी है कि वह उन अभिभावकों को कार्यक्रम में बुलाएं। इसकी तैयारियों से संबंधित बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

यही नहीं इस दिन जीवित स्वतंत्रता सेनानियों को भी सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी को जिम्मेवारी दी गई है। जाहिर हो स्वतंत्रता दिवस को लेकर चहुंओर तैयारियां चल रही हैं। एक तरफ प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारियां की जा रही हैं तो दूसरी तरफ शैक्षणिक स्तर पर इससे संबंधित कार्यक्रमों को लेकर तैयारियां चल रही हैं। इसमें सरकारी व गैर सरकारी सभी स्कूल शामिल हैं। स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य समारोह ऐतिहासिक किला मैदान में होना है जबकि, शाम में नगर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके नोडल पदाधिकारी भूमि सुधार उप समाहर्ता राजेश कुमार को बनाया गया है। जिला सूचना व जनसंपर्क पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार ¨सह ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में शहर के सभी कालेज व विद्यालयों की सहभागिता होगी। इसमें दिव्यांग बच्चों का भी चयन कर उनकी कला का प्रदर्शन कराया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रथम तीन स्थान पाने वालों को पुरस्कार व अन्य सहभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.