Move to Jagran APP

बक्सर में अब तक का सारा रिकार्ड टूटे, 24 घंटे में मिले 232 संक्रमित

बक्सर कोरोना की दूसरी लहर में सोमवार को अब तक का सारा रिकार्ड टूट गया। इस दिन महज

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 06:09 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:44 PM (IST)
बक्सर में अब तक का सारा रिकार्ड टूटे, 24 घंटे में मिले 232 संक्रमित
बक्सर में अब तक का सारा रिकार्ड टूटे, 24 घंटे में मिले 232 संक्रमित

बक्सर : कोरोना की दूसरी लहर में सोमवार को अब तक का सारा रिकार्ड टूट गया। इस दिन महज 24 घंटे में 232 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 938 पहुंच गई। यही नहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या भी 847 पहुंच गई है। जिला सूचना एवं जनसपंर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासनिक स्तर पर लोगों को सजग किया जा रहा है और उनसे मास्क पहनने की अपील की जा रही है।

loksabha election banner

अधिकारी ने बताया कि जिले से अब तक 57 हजार 249 लोगों का सैंपल जांच के लिए एकत्र किया गया है। इसमें 51 हजार 283 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जिसमें 50 हजार 345 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि, गौर करने वाली बात यह कि कुल 5966 लोगों की रिपोर्ट अभी भी पेंडिग है। अधिकारी ने बताया कि पूरे जिले में कोरोना संक्रमित हुए कुल मरीजों में अब तक 86 लोग स्वस्थ हुए हैं जबकि, इस बीच 5 लोगों ने इस बीमारी से दम तोड़ दिया है। डीपीआरओ ने बताया कि पूरे जिले में 358 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। कंटेनमेंट जोन में सभी आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए हैं। प्रशासनिक स्तर पर उसकी मॉनीटरिग भी हो रही है।

शहर के बाद अब गांवों में पांव पसारने लगा कोरोना

कोरोना का प्रसार अब शहर के बाद गांवों में भी तेजी से बढ़ने लगा है। प्रखंडों के विभिन्न गांव इसकी जद में आ रहे हैं। शहरी क्षेत्र की बात करें तो नया बाजार, सोहनीपटटी, पीपी रोड, महाराजा पेट्रोल पंप के पास, पांडेयपटटी, सिविल लाइन समेत अन्य मोहल्लों में नए मरीज मिले हैं। वहीं, ब्रह्मपुर, राजपुर, इटाढ़ी, चौसा, चौंगाई तथा सदर प्रखंड के विभिन्न गांवों में नए मरीज सामने आए हैं।

बक्सर में 95, ब्रह्मापुर में 44, इटाढ़ी में आए 32 मामले

सोमवार को कोरोना के जिन 232 नए मामलो की पहचान की गई, उसमें सबसे अधिक बक्सर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 95 नए मामले सामने आए। खास बात यह कि इसमें भी शहरी क्षेत्र में अधिक मरीज शामिल हैं। वहीं, ब्रह्मपुर में 44 नए मामलों की पुष्टि की गई। ये ब्रह्मपुर के विभिन्न पंचायतों के विभिन्न गांवों के लोग हैं। इसके अलावा इटाढी में भी 32 नए मामलों की पहचान की गई। इसके अलावा चौसा, सिमरी, राजपुर, चौंगाई एवं डुमरांव में भी कोरोना के नए मामलों की पहचान की गई।

कल्याण विभाग के मजिस्ट्रेट मिले कोरोना पॉजिटिव

बक्सर शहरी इलाके में कल्याण विभाग के एक मजिस्ट्रेट की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जबकि, सदर अस्पताल के एक कर्मचारी की रिपोर्ट भी संक्रमित आई है। उधर, चौसा के पॉवर प्लांट में कोरोना ने विस्फोट किया है तो इटाढ़ी के इटाढ़ी, हरपुर, बसांव, जिगना, खेखसी, धर्मपुरा, इंदौर, जलवांसी समेत अन्य इलाकों में कोरोना के संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.