Move to Jagran APP

बक्सर में मिले 14 और कोरोना पॉजिटिव, जिले में हड़कंप

बक्सर बक्सर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को यहां और 12

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 09:10 PM (IST)
बक्सर में मिले 14 और कोरोना पॉजिटिव, जिले में हड़कंप
बक्सर में मिले 14 और कोरोना पॉजिटिव, जिले में हड़कंप

बक्सर : बक्सर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को यहां और 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई। इससे जिले में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि इन 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 13 डुमरांव के नया भोजपुर के उसी परिवार सदस्य और पड़ोसी हैं, जिसमें पहले से ही पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि, एक व्यक्ति पंजाब से आया हार्वेस्टर चालक है। डीएम ने बताया कि सभी की कांटेक्ट ट्रेसिग की जा रही है।

loksabha election banner

आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को जिन 14 मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई, उनमें 7 महिलाएं तथा 7 पुरुष शामिल हैं। इनमें छह माह और 1 साल की दो बच्चियां हैं तो 8-8 साल की दो लड़कियां भी शामिल हैं। इसके अलावा 65 साल, 19 साल, 18 साल, 27 साल, 42 साल, 35 साल एवं 25 साल के पुरुष तथा 45 साल की महिला के अलावा 10 और 12 साल की दो किशोरियां शामिल हैं। बता दें कि जिले में बुधवार को एक साथ एक दर्जन मरीजों की पुष्टि होने के बाद अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38 पहुंच गई है। इनमें 1 मरीज ठीक हो चुका है। जबकि, अभी भी 37 मरीज एक्टिव हैं।

नए संपर्कों की होगी तलाश, किए जाएंगे क्वारंटाइन

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि इन मरीजों में पंजाब से आए एक ड्राइवर को छोड़ दें तो शेष सभी मरीज नया भोजपुर इलाके के ही हैं। अब इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। संपर्क में सभी की सैंपल जांच भी कराई जाएगी। ताकि, अन्य संक्रमितों की पहचान हो सके। बहरहाल, नए मरीजों ने प्रशासन की चिता बढ़ा दी है।

920 का गया सैंपल, 739 की आई रिपोर्ट

अब तक जिले से कुल 920 लोगों का सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए पटना भेजा गया है, जिनमें 739 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि इनमें 40 पॉजिटिव मरीजों को छोड़ दें तो 699 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनमें एक मरीज ठीक हो चुका है और 39 अभी भी एक्टिव हैं। डीपीआरओ ने बताया कि अभी भी 181 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

अब जिले में बढ़ेगा कंटेनमेंट जोन का दायरा

अभी तक नया भोजपुर में ही कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आ रहे थे। लेकिन, अब इसका विस्तार ब्रह्मपुर का नैनीजोर इलाका और सिमरी का आशा पड़री इलाका तक हो चुका है। सूत्रों की मानें तो हार्वेस्टर का यह चालक आशा पड़री में रहा है तो अहिरौली इलाके में भी उसने गेहूं की कटाई की है। जिला प्रशासन इन सभी इलाकों के संपर्कों की तलाश में जुट गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.