Move to Jagran APP

हंगामे के कारण सात घंटे बाद उठा महिला का शव

भोजपुर जिले के कोईलवर थाना के जमालपुर गांव के पास ट्रक से कुचलकर महिला की मौत होने के बाद हंगामा और उपद्रव के कारण आरा-छपरा फोरलेन पर करीब सात घंटे तक विधि व्यवस्था की समस्या बनी रही।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 09:40 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:06 AM (IST)
हंगामे के कारण सात घंटे बाद उठा महिला का शव

आरा। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना के जमालपुर गांव के पास ट्रक से कुचलकर महिला की मौत होने के बाद हंगामा और उपद्रव के कारण आरा-छपरा फोरलेन पर करीब सात घंटे तक विधि व्यवस्था की समस्या बनी रही। इस दौरान जाम हटाने गए आरा सदर एसडीओ अरूण प्रकाश एवं सदर एसडीपीओ अजय कुमार के प्रयास के बावजूद जाम नहीं हट सका। जब पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए सड़क पर पड़े महिला के शव को वहां से उठाने का प्रयास किया तो सड़क पर उतरे लोग उनसे उलझ गए। पथराव और लाठीचार्ज के बाद भगदड़ मच गई। करीब आधे घंटे तक जमालपुर बाजार रणक्षेत्र में तब्दील रहा। सड़क जाम के कारण आरा-छपरा फोरलेन पर जमालपुर के दोनों तरफ करीब पांच-सात किलोमीटर दूर तक गाड़ियों की लंबी कतार लगी रही। सुबह छह बजे से लेकर दो बजे तक विधि व्यवस्था की समस्या को देखते हुए मुख्यालय से भी अतिरिक्त फोर्स वहां भेजा गया था।

loksabha election banner

----

पटना जिला के नौबतपुर थाना क्षेत्र के टढ़वा गांव निवासी रामशीष दास की पत्नी लालती देवी अपने मायके कोइलवर थाना क्षेत्र के कोल्हरापुर गांव आई हुई थी । शनिवार सुबह महिला अपने भतीजा चुन्नू के साथ बाइक से दवा लेने के लिए फुलवारीशरीफ,पटना स्थित एम्स हॉस्पिटल में जा रही थी। लेकिन, होनी को कुछ और मंजूर था। जिसके बाद कोहराम मच गया।

---

-----

काफी संख्या में महिलाएं भी आ गई थी सड़कों पर

कोईलवर के जमालपुर गांव के समीप दुर्घटना में महिला की मौत के बाद काफी संख्या में महिलाएं भी सड़कों पर आ गई थी। जिसके चलते पुलिस को बलपूर्वक जाम हटाने में परेशानी हो रही थी। बाद में मुख्यालय से महिला बटालियन की सिपाहियों को भी बुलाना पड़ा।

-----

एसडीओ एवं डीएसपी से वार्ता के बाद भी नहीं हटाए जाम

इधर, सड़क जाम के दौरान भाकपा-माले के नेता व कार्यकर्ता भी सड़क पर धरना देकर बैठ गए । जमाकर्ताओं व धरनार्थियों ने आए दिन हो रही दुर्घटनाओं में लोगों के घायल होने व जानें गंवाने के बावजूद प्रशासन की संवेदनहीनता के विरोध में नारेबाजी करने लगे। मृतका के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने, वाहनों की रफ्तार पर नियंत्रण लगाने , ठोकर व बेरियर बनवाने की मांग करते रहे। इस दौरान मुख्यालय गए एसडीओ अरूण प्रकाश एवं एसडीपीओ अजय कुमार ने भी वार्ता कर समझाने का प्रयास किया। लेकिन, वे नहीं माने।

------

सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने एवं पथराव को लेकर होगा केस

आरा: सदर एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि सड़क जाम के दौरान सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने एवं पुलिस पर पथराव किए जाने को लेकर अलग से केस होगा। सभी घायल पुलिसकर्मियों का इलाज कोईलवर पीएचसी में कराया गया। दो का सिर फट गया है। अभी तक एक आरोपी को पकड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.