Move to Jagran APP

पानी निकासी को ले विवि प्रशासन व फ्रेंडस कॉलोनी के वासी आमने-सामने

फ्रेंड्स कॉलोनी के नाले के पानी निकासी को लेकर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन और वार्ड नंबर 16 के निवासी आमने-सामने हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 10:43 PM (IST)
पानी निकासी को ले विवि प्रशासन  व 
फ्रेंडस कॉलोनी के वासी आमने-सामने
पानी निकासी को ले विवि प्रशासन व फ्रेंडस कॉलोनी के वासी आमने-सामने

आरा। फ्रेंड्स कॉलोनी के नाले के पानी निकासी को लेकर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन और वार्ड नंबर 16 के निवासी आमने-सामने हैं। वार्ड नंबर 16 अंतर्गत फ्रेंड्स कॉलनी है। सोमवार को कॉलनी के दो दर्जन लोगों के साथ मेयर रुबी तिवारी, राजा तिवारी, प्रखंड अमीन राजकिशोर, नगर निगम वकील नगेंद्र कुमार सिंह विवि परिसर पहुंचे। उन्होंने मौके पर नाले के पानी की निकासी की जमीन को चिह्नित किया। मेयर रुबी तिवारी ने बताया कि फ्रेंडस कॉलोनी के नाले का पानी वर्षाों से विवि परिसर से होकर निकलता था। परिसर में कुछ भवन नाले के रास्ते का अतिक्रमण करके बना लिया गया है। विवि प्रशासन से मिलकर इस समस्या का हल निकलना चाहते हैं। दूसरी ओर विवि प्रशासन का कहना है कि परिसर की अंतिम सीमा पर बनी चाहरदीवारी के बाद 10 फीट जमीन रास्ते के लिए छोड़ी गई थी। जिसे मुहल्ले वाले अतिक्रमण करके आवास बना लिये हैं। परिसर से कॉलोनी के नाले के पानी की निकासी नहीं होती थी। मुहल्ले वाले जबदस्ती परिसर में नाले का पानी बहाते हैं। मौके पर पहुंचे विवि के कुलानुशासक डॉ. शिवपरसन सिंह ने मेयर के साथ विचार विमर्श किया। उन्होंने बताया कि कुलपति आज बैठक में व्यस्त हैं। आगामी 27 जनवरी को मेयर के साथ बातचीत करेंगे। उन्होंने मेयर को जमीन के दस्तावेजों के साथ आने को कहा है।

loksabha election banner

--------------

दो माह से गलियों में जमा है बारिश का पानी

फ्रेंड्स कॉलोनी के दो हजार आवासों के नाले का पानी विवि के पुराने परिसर से होकर मुख्य सड़क पर बने नाले में मिलता है। मुहल्ले के बिजेंद्र सिंह, छोटू, पिटू तिवारी, आनंद कुशवाहा, विवेकानंद मिश्रा, अरुण ने बताया कि विवि परिसर के पास कल्याण विभाग द्वारा छात्रावास का निर्माण किया जा रहा है। इसके कारण नाले के पानी की निकासी बंद है। इसके कारण कॉलोनी के सभी गलियों में नाले का गंदा पानी दो महीने से जाम है। गलियों में गंदे पानी के सड़न से बदबू फैल रही है। इसके कारण स्थानीय लोग नाले के गंदे पानी से होकर घरों से आना-जाना करते हैं। एक तरफ जहां कोरोना महामारी की अवधि में लोगों को सफाई पर ख्याल रखने का निर्देश दिया जाता है। वहीं स्थानीय लोग गंदे पानी से होकर जाने के लिए मजबूर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.