Move to Jagran APP

जदयू नेता पर हमले में तीन लाइनर गिरफ्तार

नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत जगदेवनगर मुहल्ला में जदयू नेता प्रिस सिंह बजरंगी पर गोलियों से हमला करने तथा जदयू नेता के साथी प्रॉपर्टी डीलर मिथुन सिंह उर्फ उपेन्द्र सिंह की हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने छापेमारी कर तीन लाइनर को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 10:47 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 10:47 PM (IST)
जदयू नेता पर हमले में तीन लाइनर गिरफ्तार
जदयू नेता पर हमले में तीन लाइनर गिरफ्तार

आरा। नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत जगदेवनगर मुहल्ला में जदयू नेता प्रिस सिंह बजरंगी पर गोलियों से हमला करने तथा जदयू नेता के साथी प्रॉपर्टी डीलर मिथुन सिंह उर्फ उपेन्द्र सिंह की हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने छापेमारी कर तीन लाइनर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों बदमाश वांटेड सुमन के शार्गिद बताए जाते है। नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत ओवरब्रिज के समीप से पुलिस ने छापेमारी कर अवैध हथियारों के साथ तीन बदमाशों को धर दबोचने में सफलता हासिल की। एसपी हर किशोर राय ने बुधवार को खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से दो देसी पिस्तौल और पांच गोली बरामद किया गया हैं। इसे लेकर पुलिस ने आ‌र्म्स एक्ट के तहत अलग से एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ कर जदयू नेता प्रिस सिंह बजरंगी व उनके साथी मिथुन सिंह पर हुए हमले के मामले में पूछताछ कर क्लू पाने के प्रयास में लगी हुई है। शुरूआती जांच के दौरान लाइनर की भूमिका निभाने की बात सामने आई हैं। पुलिस के अनुसार हथियार बरामदगी के मामले में जेल भेजा जाएगा। जबकि, जदयू नेता पर हमले व हत्या के मामले में रिमांड किया जाएगा। इस मामले में जगदीशपुर के परसिया निवासी शुभम चौधरी, जगदेवनगर निवासी नीतीश कुमार उर्फ मंगरु सिंह तथा जगदेवनगर निवासी विपुल राय को गिरफ्तार किया गया हैं। बताया जा रहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि हथियार बंद बदमाश ओवरब्रिज के पास एकत्रित होकर घटना कारित करने की योजना बना रहे है। जिसके बाद टीम गठित कर छपेमारी की गई ।छापेमारी के दौरान दो देसी पिस्तौल,315 बोर की पांच गोली के साथ शुभम चौधरी,नीतीश और विपुल को धर दबोचा गया। बदमाशों के पास से तीन मोबाइल भी जब्त किया गया है। जिसकी मदद से भी पुलिस को क्लू मिला है। पुलिस जदयू नेता पर हमले के मामले में उन्हें रिमांड करेगी।

loksabha election banner

--

वारदात से पहले व बाद में शुभम व विपुल की सुमन से हुई थी बात

इधर, कांड में गिरफ्तार शुभम चौधरी व विपुल पर जदयू नेता व प्रॉपर्टी डीलर पर हमले में मुख्य लाइनर की भूमिका का आरोप है। तकनिकी जांच के दौरान सुमन के संपर्क में रहकर लाइनर की भूमिका निभाने की बात सामने आ रही है। पुलिस के अनुसार घटना से पहले और बाद में सुमन से दोनों की बातें हुई थी। सीडीआर से खुलासा हुआ है। ऐसे में यह स्पष्ट हैं कि वे लगातार संपर्क में रहकर लाइनर का काम कर रहे थे। छापेमारी में इंस्पेक्टर संजीव कुमार, दारोगा दीप नारायण सिंह, मनोज कुमार एवं डीआईयू दारोगा सुभाष कुमार शामिल थे।

-------

फरार आरोपियों में से एक का बाहुबली नेताओं से रहा हैं कनेक्शन

मारे गए दारोगा सीताराम सिंह के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में सुमन, बिट्टू, दीपक और ऋषी को नामजद आरोपी बनाया गया है। इसमें सुमन, बिट्टू, और ऋषी समेत अन्य पर गोली चलाने व दीपक पर धमकी दिए जाने तथा साजिश रचे जाने का गंभीर आरोप है। सूत्रों की मानें तो फरार आरोपियों में से एक का बाहुबली नेताओं से भी संपर्क रहा है। वह पहले से हत्या व गोलीबारी जैसी घटनाओं में फरार चला आ रहा है। बावजूद वह अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। चारों नामजद अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लग सके हैं।

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.