Move to Jagran APP

रंगदारी के लिए शो रूम पर किया था हमला

भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना अन्तर्गत जीरो माइल स्थित भाजपा नेता प्रेम पंकज उर्फ ललन के ट्रैक्टर शो रूम पर अपराधियों ने पांच लाख रुपये रंगदारी वसूलने की नीयत से हमला किया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 11:46 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 11:46 PM (IST)
रंगदारी के लिए शो रूम पर किया था हमला
रंगदारी के लिए शो रूम पर किया था हमला

आरा। भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना अन्तर्गत जीरो माइल स्थित भाजपा नेता प्रेम पंकज उर्फ ललन के ट्रैक्टर शो रूम पर अपराधियों ने पांच लाख रुपये रंगदारी वसूलने की नीयत से हमला किया था। इसका खुलासा कांड में गिरफ्तार वांटेड हीरो ¨सह के शागिर्द चंदन यादव एवं मुन्ना ठाकुर से पूछताछ के दौरान हुआ है। इसकी जानकारी रविवार को भोजपुर एसपी अवकाश कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि अपराधियों की मंशा रंगदारी वसूलने से पहले शोरूम में घुसकर गोलीबारी एवं हत्या कर दहशत फैलाने था। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी पिस्तौल के अलावा एसएलआर का चार, पिस्तौल का चार एवं दो मैगजीन बरामद किया गया है। घटना में प्रयुक्त एक पल्सर बाइक , आठ मोबाइल व वाई फाई डिवाइस भी मिला है । इस मामले में टाउन थाना के मझौंवा निवासी विष्णु दयाल यादव एवं नवादा थाना के कृष्णा नगर निवासी विनोद ठाकुर के पुत्र मुन्ना ठाकुर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार चंदन रिटायर्ड फौजी पुत्र बताया जाता है।

------- -----

शीतल टोला के मनू ¨सह ने हीरो को उपलब्ध कराया था हथियार

भोजपुर एसपी ने बताया कि अनुसंधान एवं पूछताछ के दौरान यह भी बात सामने आई हैं कि आरा के शीतल टोला निवासी मनू ¨सह ने बड़हरा के ¨बदगांवा गांव निवासी वांटेड अपराधी नीरज उर्फ मनीष उर्फ हीरो ¨सह को बदला लेने एवं शो रूम पर हमले के लिए हथियार उपलब्ध कराया था।

सनद हो कि बीस सितंबर को आरा टाउन थाना क्षेत्र के नाला मोड़ पर जान मारने की नीयत से पहले अम कुमार एवं मोहित पर जान मारने की नीयत से फायरिग की गई थी। लेकिन, दोनों बच गए थे। एसपी के अनुसार अमन एवं मोहित धनजी यादव खेमे के बताए जा रहे है। इस घटना के बाद वांटेड हीरो एवं चंदन पल्सर बाइक लेकर जीरो माइल स्थित भाजपा नेता के शो रूम पर चले गए थे। जहां पर पांच-छह राउंड फाय¨रग की गई थी। इस दौरान जगदीशपुर के पुरब मुहल्ला निवासी विपुल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जबकि, हमले में गोली लगने से सरोज यादव घायल हो गया था। एसपी के अनुसार घटना के दिन चंदन पल्सर बाइक चला रहा था। जबकि, कोर्ट से भागा हीरो ¨सह उसके पीछे बैठा हुआ था। तीनों जगहों पर फाय¨रग एवं हत्या करने का आरोप हीरो ¨सह पर हैं जो अभी फरार है।

--------

आ‌र्म्स एक्ट एवं शराब तस्करी में पहले जेल जा चुका रिटायर्ड फौजी का बेटा चंदन

एसपी ने बताया कि कांड के उद् भेदन के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। टीम ने 48 घंटे के अंदर कांड का भंडाफोड़ कर दिया है। एएसपी अभियान नितिन कुमार, सदर एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में गठित टीम में नगर इंस्पेक्टर जय प्रकाश ¨सह, नवादा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, उदवंतनगर प्रभारी राजीव रंजन, डीआईयू प्रभारी राजीव कुमार, टाउन थाना के दारोगा बलवंत कुमार एवं नसीमुद्दीन आदि पदाधिकारी शामिल थे। एसपी के अनुसार पकड़े गए चंदन यादव एवं मुन्ना ठाकुर ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। पकड़ा गया चंदन यादव 23 दिसंबर वर्ष 2017 को पटना के रूपसपुर थाने में कुख्यात बोतल, नंदन एवं हीरो के साथ पकड़ा गया था। इसके अलावा आरा टाउन थाना से जुड़े शराब तस्करी में भी एक बार जेल गया था।

------

हथियार बरामदगी एवं जालसाजी को लेकर होगा दो नया केस

एसपी के अनुसार हथियार एवं गोली की बरामदगी के अलावा जालसाजी को लेकर आरा के नवादा एवं टाउन थाना में दो केस दर्ज किया जाएगा। चंदन के पास से एक आधार कार्ड एवं एक वोटर कार्ड दोनों बरामद किया गया है। दोनों पहचान पत्र में जन्म तिथि में अंतर है। इसलिए जालसाजी का मामला प्रतीत हो रहा है। चंदन के पास से बरामद पिस्तौल को जांच के लिए फारेंसिक लैब में भेजा जाएगा जिससे की यह पता चल सके कि इसी हथियार से फाय¨रग की गई थी या किसी दूसरे हथियार का इस्तेमाल किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.