Move to Jagran APP

विवि की खबरें-- कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव को ले नामांकन कल से

वीर कुंवर ¨सह विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत कॉलेजों में 18 फरवरी को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर नामांकन 11 फरवरी को होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Feb 2018 06:25 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 06:25 PM (IST)
विवि की खबरें--  कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव को ले नामांकन कल से
विवि की खबरें-- कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव को ले नामांकन कल से

भोजपुर। वीर कुंवर ¨सह विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत कॉलेजों में 18 फरवरी को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर नामांकन 11 फरवरी को होगा। जबकि नामांकन पत्रों की जांच 12 फरवरी को किया जाएगा। इसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। चुनाव को लेकर शुक्रवार को विवि के वीसी डॉ. सैयद मुमताजुद्दीन की अध्यक्षता में चुनाव संचालन समिति व सभी कॉलेजों के प्राचार्य के साथ विवि के सभागार में बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि नामांकन करने वाले प्रत्याशियों को नामांकन रसीद, पहचान पत्र, मैट्रिक का मूल प्रमाण पत्र रोटरी द्वारा शपथ पत्र नामजदगी के समय जमा करना होगा। सभी कॉलेजों में वोटर लिस्ट का प्रारूप तैयार कर लिया गया है। वोटर लिस्ट अल्फावेटिक होगा। शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर सभी कॉलेजों में आब्जवर्यर तैनात रहेंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. पारस राय ने बताया कि मतदान केन्द्र पर शाम चार बजे तक लाइन में लगे रहने वाले छात्र-छात्राओं को 18 फरवरी को मतदान करने का इजाजत दिया जाएगा। 13 फरवरी को उम्मीदवारों के नाम की अंतिम सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

27 फरवरी को होगा वीकेएसयू छात्र संघ का चुनाव:

वीकेएसयू छात्रसंघ का चुनाव 27 फरवरी को होगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। विवि अध्यक्ष,

उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव व कोषाध्यक्ष पद के अलावा उस दिन मुख्यालय के सभी पीजी विभागों के लिए चुनाव कराया जाएगा। विवि के छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदाता सूची का प्रकाशन 22 फरवरी को कर दिया जाएगा। नामांकन की प्रक्रिया 23 फरवरी को होगा। जबकि मतदाता सूची पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 24 फरवरी समय सीमा निर्धारित की गई है। 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

कौन बनेंगे वोटर:

-2015-16, 16-17, 17-18 सत्र के छात्र मतदाता बनेंगे।

- स्नातक खंड एक और खंड दो के परीक्षार्थी मतदाता बनेंगे

- स्नातकोत्तर समेस्टर 1, 2 और 3 के परीक्षार्थी मतदाता बनेंगे

- स्नातक भाग 3 और स्नातकोत्तर 4 के परीक्षार्थी मतदाता नहीं बनेंगे

- महाविद्यालयों में संचालित व्यावसायिक पाठयक्रम के छात्र अपने महाविद्यालय के मतदाता बनेंगे।

- स्नातकोत्तर विभागों की मतदाता सूची संकायवार तैयार की जायेगी।

- मुख्याल स्थित एमबीए के छात्र वाणिज्य संकाय के अंतर्गत मतदाता बनेंगे

- मुख्यालाय स्थित एमसीए के छात्र विज्ञान संकाय के तहत मतदाता बनेंगे

- मुख्यालय स्थित बीएड विभाग को काउंसिल मेंबर चुनने के लिए एक स्वतंत्र इकाई माना जायेगा

- महाराजा विधि महाविद्यालय को काउंसिल मेंबर चुनने के लिए एक अलग इकाई माना जायेगा।

- एलएलबी अंतिम सेमेस्टर के परीक्षार्थी मतदाता नहीं होंगे।

छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा संगठनों ने की:

सभी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव की बिगुल बज चुकी है। कॉलेजों में विभिन्न पदों के लिए नामाजदगी का पर्चा भरने को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों ने अपने-अपने प्रत्याशियों का चयन कर लिया है। चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी कई छात्र संगठन कर चुके है। कई संगठनों ने छात्राओं को भी चुनाव मैदान में उतारा है। आइसा ने मुख्यालय में विभिन्न कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव के अलग-अलग पदों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। कुछ संगठनों ने चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम की घोषणा आधी-अधूरी जारी किया है।

आइसा ने मुख्यालय के सभी कॉलेजों के प्रत्याशियों की जारी की सूची

जा.सं.,आरा: वीर कुंवर ¨सह विश्वविद्यालय के मुख्यालय स्थित सभी कॉलेजों में विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। संगठन द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार एसबी कॉलेज, आरा के अध्यक्ष पद के लिए सुधीर कुमार, उपाध्यक्ष पद के लिए संदीप कुमार, महासचिव पद के लिए लालजी शर्मा, संयुक्त सचिव के लिए सोनू कुमार पंडित, महाराजा कॉलेज, आरा में अध्यक्ष पद के लिए अमित कुमार, उपाध्यक्ष पद के लिए विरजू कुमार, महासचिव पद के लिए राखी कुमारी, संयुक्त सचिव के लिए विवेक कुमार, जैन कॉलेज आरा के अध्यक्ष पद के लिए वृष्टि राज, उपाध्यक्ष पद के लिए राहुल कुमार, महासचिव पद के लिए पवन कुमार, संयुक्त सचिव पद के लिए अभिनव कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि एमएम महिला कॉलेज,आरा के अध्यक्ष पद पर अंजलि कुमारी, उपाध्यक्ष पद पर अंचला मिश्रा, महासचिव पद को उम्मीदवार घोषित किया गया है। शेष दो पदों के नाम की घोषणा शनिवार को कर लिया जाएगा। वही जगजीवन कॉलेज, आरा में अध्यक्ष पद के लिए विकास कुमार, उपाध्यक्ष पद के लिए रवि कुमार, महासचिव पद के लिए मोहित कुमार सचिव पद के लिए सूरज कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। महाराजा विधि कॉलेज के यूआर के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा शनिवार को कर दिया जाएगा। जबकि विवि के कला संकाय के यूआर के लिए रंजन कुमार, बीएड के यूआर के लिए तारकेश्वर कुमार व साइंस के यूआर के लिए सुप्रिया ¨सह को उम्मीदवार बनाया गया है।

------------------

छात्र जदयू ने आठ कॉलेजों के यूआर की सूची की जारी

जा.सं.,आरा: वीकेएसयू छात्र जदयू के विवि अध्यक्ष अविनाश राव ने कहा कि संगठन ने शाहाबाद के आठ कॉलेजों से लड़ने वाले यूआर के लिए कुल 34 प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर दी है। एएस कॉलेज विक्रमगंज से वीर बहादुर ¨सह, सोनू निगम, पवन कुमार डम्पी, विशाल कुमार, दीपक कुमार को यूआर के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि एसपी जैन कॉलेज, सासाराम से यूआर के लिए निखिल राज, रिशु कुमार, प्रभात कुमार, अमन कुमार, वैभव कुमार, रवि कुमार को चुनाव मैदान में उतारा गया है। एसपी जैन कॉलेज, सासाराम के लिए निखिल कुमार, सुमित कुमार, राहुल कुमार, अंशु कुमार, सोनू यादव जबकि श्री शंकर कॉलेज सासाराम से यूआर के लिए स्वपनिल राज, दीपक कुमार, अनिल कुमार, गोल्डन कुमार, हमराज आलम को उम्मीदवार बनाया गया है। रोहतास महिला कॉलेज से यूआर के लिए आरती कुमारी, प्रियंका कुमारी, आशा कुमारी को प्रत्याशी बनाया गया है। महिला कॉलेज डालमिया नगर से यूआर के लिए रितु कुमारी, शोभा कुमारी, काजल कुमारी का चुनाव मैदान में उतारा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.