भोजपुर, जेएनएन। पटना-डीडीयू रेल खंड पर आरा रेलवे स्टेशन के समीप रेल पुलिस ने शुक्रवार की सुबह ट्रेन में सवार यूपी के दो लोगों को 47 किलो चांदी के साथ रंगे हाथ धर दबोचा। श्रमजीवी एक्सप्रेस में सवार दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। इतनी भारी मात्रा में चांदी कहां से आई? यह पूछने पर शातिर गोलमोल जवाब देते रहे। सेल टैक्स विभाग को भी सूचना दे दी गई है। दोनों यूपी के गाजीपुर जिले के निवासी बताए जाते हैं। शुरुआती पूछताछ में दोनों एक आभूषण दुकान पर काम करने वाले स्टाफ बताए जाते हैं। मामले की जांच चल रही है।

वाराणसी से श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन पर चढ़े थे दोनों

बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश के गाजिपुर जिला अन्तर्गत दौलतनगर निवासी संतोष यादव और अशोक पाल वाराणसी से 47 किलो चांदी का जेवर लेकर श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुए थे। जेवर को दो अलग-अलग बैग में रखे थे। इस दौरान आरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंची तो जांच के क्रम में दोनों पकड़े गए।

दो अलग-अलग बैग में रखे थे चांदी के जेवरात

इधर, आरा रेल थानाध्यक्ष शहनवाज खान ने बताया शुरुआती पूछताछ में दोंनो ने बताया कि वे वाराणसी स्थिए एक दुकान से जेवर लेकर बाकरगंज, पटना जा रहे थे। दोनों के पास से बरामद जेवरात की जांच की जा रही है। कागजात प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा जांच के लिए सेल टैक्स विभाग को भी सूचना दे दी गई है।

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

आरा: दानापुर रेलवे मंडल अन्तर्गत पटना-डीडीयू रेल खंड पर गुरुवार की सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि, दूसरा एक किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए सदर अस्पताल, आरा में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत चिंताजनक बताई जाती हैं। पहला हादसा कारीसाथ -बिहिया रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। जहां, अप लाइन रेलवे ट्रैक पर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस