Move to Jagran APP

प्राचार्य को बर्खास्त करने की मांग को ले आइसा का धरना

एचडी जैन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शैलेन्द्र ओझा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर शुक्रवार को आइसा के बैनर तले छात्र-छात्राओं ने वीकेएसयू के मुख्य प्रशासनिक भवन के समक्ष धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 09:39 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 09:39 PM (IST)
प्राचार्य को बर्खास्त करने की मांग को ले आइसा का धरना

आरा: एचडी जैन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शैलेन्द्र ओझा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर शुक्रवार को आइसा के बैनर तले छात्र-छात्राओं ने वीकेएसयू के मुख्य प्रशासनिक भवन के समक्ष धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि एचडी जैन कॉलेज के प्राचार्य द्वारा छात्रसंघ अध्यक्ष दृष्टि राज के साथ गत दिनों बदसूलकी की गई। प्राचार्य के द्वारा लगातार गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया जा रहा है। संगठन के जिला सचिव सबीर ने कहा कि कैंपस, छात्र-छात्राओं के लिए होता है, उसे लंपटों के सहारे चलाना प्राचार्य के तानाशाही रवैया को दर्शाता है। ऐसे प्राचार्य को कॉलेज चलाने का कोई अधिकार नहीं है। जैन कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष दृष्टि राज ने कहा कि कॉलेज बुनियादी सुविधाओं से जूझ रहा है, और जब छात्र बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर प्राचार्य के पास पहुंचते है तो वे जान से मारने की धमकी देते है। श्रेया कुमारी ने कहा कि छात्रसंघ के साथ प्राचार्य का व्यवहार लगातार गैर जिम्मेदाराना रहा है। आइसा के राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन ने प्राचार्य को बर्खास्त करने की मांग वीसी से की। इस अवसर पर आइसा के जिलाध्यक्ष पप्पू रंजन, अभिषेक, नेहा, रुचि, अंकिता, सुमित, भीम यादव, सनोज, सुशील, राजू राम, राकेश, संतन, सुशील, विवेक समेत कई लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

------------------

14 आरा 8

कर्मचारियों का हड़ताल जारी, कॉलेजों में पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता,आरा: वीकेएसयू के सभी अंगीभूत कॉलेजों (महाराजा कॉलेज को छोड़कर ) में शिक्षकेतर कर्मचारी शुक्रवार को 12 वें दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहे। जिस कारण कॉलेजों में ताला लटका रहा। छात्र-छात्राओं के कॉलेज नहीं आने के कारण सन्नाटा पसर गया है। सभी शैक्षणिक व नामांकन पूरी तरह ठप है। कर्मचारी अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के बैनर तले शिक्षकेतर कर्मचारी कॉलेजों में हड़ताल पर गए कर्मचारियों का कहना है कि विवि प्रशासन के साथ पूर्व में किए गए समझौता को लागू किया जाए। साथ ही साथ नियमित एवं पूर्ण वेतन भुगतान सुनिश्चित करने, चतुर्थ चरण में अंगीभूत कॉलेजों में नियुक्त हुए शिक्षकेतर कर्मियों की समस्याओं का निराकरण करने, कर्मियों को एसीपी व एमएसीपी का लाभ देने, वरीयता सूची के आधार पर प्रमोशन देने की मांग कर रहे है। संघ के प्रक्षेत्रीय अध्यक्ष सह सीनेट सदस्य चितरंजन प्रसाद ¨सह ने कहा कि जिन कर्मचारियों के सेवा संपुष्टि नहीं गई है, उनकी सेवा संपुष्टि शीघ्र किया जाए। साथ ही कर्मचारियों के एसीपी के बकाया राशि 61.5 करोड़ रुपये जो सरकार से प्राप्ति हुई है, उसे दूसरे मद में विचलन न किया जाए। इधर कॉलेजों में कर्मचारियों की हड़ताल का हवाला देकर शिक्षक भी नहीं आ रहे है। कर्मियों को गुलाब देकर एबीवीपी ने हड़ताल समाप्त करने की लगाई गुहार

जा.सं.,आरा: गत 23 सितंबर से ही कॉलेजों में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए शिक्षकेतर कर्मचारियों को शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुलाब का फूल भेंटकर हड़ताल को समाप्त कर काम पर वापस लौटने की आग्रह किया। संगठन के पल्लवी प्रियदर्शनी ने कहा कि कर्मचारियों की सभी मांग जायज है, मगर कॉलेजों में अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण नामांकन बाधित है। जिस कारण छात्र-छात्राएं परेशान है। छात्र-छात्राओं की दिक्कतों को देखते हुए कर्मचारियों से काम पर वापस लौटने की आग्रह करने वालों में सृष्टि कुमारी, प्रियांशी श्रीवास्तव, स्वेता कुमारी, संजना, काजल, बंटी कुमारी शामिल थी।

-----------------

फोटो फाइल

14 आरा 18

दिल्ली छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी की जीत पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

जागरण संवाददाता,आरा: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी की जीत पर शुक्रवार को यहां वीकेएसयू परिसर में कार्यकर्ताओं ने विजय जुलूस निकालकर मिठाइयां बांटी। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव के पद पर भारी मतो से जीत दर्ज करते हुए अभाविप ने कुल 44 महाविद्यालयों में परचम लहराने में कामयाब रहा। जुलूस का नेतृत्व नगर मंत्री विवेक ¨सह, कैंपस अध्यक्ष राज पाण्डेय, कृष्ण देव यादव, चंदन तिवारी, छोटू ¨सह, देव शर्मा, मंटू पाण्डेय, कमल किशोर, संजीव, हर्षित, नीरज, अनिल, सत्यजीत समेत कई लोग शामिल थे।

-----------------------

फोटो फाइल

14 आरा 12

साक्षरता दिवस पर बांटे गए पठन-पाठन सामग्री

जा.सं.,आरा: विश्व साक्षरता दिवस के अवसर पर शुक्रवार को जगजीवन कॉलेज परिसर में प्राचार्य डॉ. जवाहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में अनुसूचित जनजाति प्राथमिक विद्यालय, हाउ¨सग कालोनी चंदवा के छात्र-छात्राओं के बीच कॉपी, पेन, स्लेट, पेंसिल व टॉफी बांटे गए। इस अवसर पर प्रो. जवाहर लाल ने कहा कि बिना शिक्षा के आंख रहते हुए भी आदमी अंधा रहता है। विश्व स्तर पर भी सबको साक्षर बनाने की योजना सरकारें चला रही है, बिहार सरकार में भी वयस्क शिक्षा जिसमें 15 वर्ष के बाद के लोगों को साक्षर बनाने का काम चल रहा है। इस मौके पर डॉ. दिनेश पाण्डेय, राजेश कुमार ¨सह, राजेश ¨सह, प्रो. अजय कुमार, प्रो. कौशलेन्द्र, प्रो. अमृत लाल जयसवाल, प्रो. असलम परवेज, डॉ. दिनेश प्रसाद सिन्हा, मनोज कुमार श्रीवास्तव, भुवन पाण्डेय, अनुराग कुमार ¨सह, अंकित ¨सह, अनूप ¨सह, शैलेश कुमार राय, प्रतीक समेत कई लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.