आरा। टाउन थाना क्षेत्र अन्तर्गत सूर्यपुरी, शीतल टोला मुहल्ला स्थित एक घर से गुरुवार की देर रात अज्ञात चोरों ने सोने-चांदी के जेवरात समेत करीब पांच लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली। इस दौरान किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसे लेकर गृहस्वामी की पत्नी नीता सिंह ने संबंधित थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसके आधार पर पुलिस चोरों को चिह्नित करने के प्रयास में लगी हुई है। बताया जाता हैं कि सूर्यपुरी,शीतल टोला निवासी दिनेश सिंह का परिवार रोज की तरह गुरुवार की देर रात घर में सोया हुआ था। इस दौरान चोर खिड़की तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए । जिस कमरे में गृहस्वामी की पत्नी बच्चों के साथ सोई हुई थी उस कमरे के दरवाजे का कुंडी बाहर से बंद कर दिए। इसके बाद दूसरे कमरे में रखा बक्सा और आलमारी तोड़कर उसमें रखा करीब डेढ़ लाख रुपये नकद, सोने का मंगल सूत्र, चेन, छालर, नथुनी, छह सोने की अंगुठी और पायल समेत समेत करीब पांच लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली और आराम से चंपत हो गए। शुक्रवार की सुबह करीब तीन बजे जब गृहस्वामी की पत्नी नीता सिंह जगी तो बाहर से दरवाजा बंद पाया। बाहर से दरवाजा खोलने का प्रयास किया। लेकिन, नहीं खुला। बाद में फोन कर अपने रिश्तेदार को बुलाया। इसके बाद घर में चोरी होने की जानकारी हुई। गृहस्वामी की पत्नी के अनुसार नकदी और सोने चांदी के जेवर के अलावा चोर बैंक का फिक्स डिपोजिट जो उनकी पुत्री तान्या और ससुर बासुदेव सिंह के नाम पर था चोर उसे भी चुराकर अपने साथ लेते गए है। बाद में संबंधित थाना को सूचना दी गई।

--------

फौजी के घर में भी घुस गए चोर

आरा: नवादा थाना क्षेत्र के कृष्णानगर मुहल्ला निवासी फौजी चन्द्रशेखर कुमार सिंह के घर में भी अज्ञात चोर रात्रि पहर प्रवेश कर गए। घर में कोई नहीं था। हालांकि, शुक्र हैं कि चोरों के हाथ कोई सामान हाथ नहीं लग सका। इसे लेकर संबंधित थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है। जानकारी के अनुसार कृष्णानगर निवासी फौजी चन्द्रशेखर सिंह के परिवार के सदस्य शादी समारोह में भाग लेने गए हुए थे। इस बीच अज्ञात चोर मेन गेट का ताला तोड़ अंदर प्रवेश कर गए। इसके बाद बक्सा व लॉकर का ताला तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया। लेकिन, कोई सामान हाथ नहीं लग सका।

---

छत के सहारे घर में घूसकर तीन लाख की संपत्ति उड़ाई

आरा: जगदीशपुर थाना क्षेत्र के शोभनाथ के बथान गांव स्थित एक घर से अज्ञात चोरों ने सोने-चांदी के जेवरात समेत करीब तीन लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली। इस दौरान किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। इस बीच गांव से उत्तर बधार में टूटा हुआ अटैची लावारिस हालत में बरामद किया गया। अटैची में रखा गहन और पैसा गायब था। बताया जाता हैं कि जगदीशपुर थाना क्षेत्र के शोभनाथ के बथान गांव निवासी जयनारायण सिंह के परिवार के सदस्य पश्चिम बंगाल के आसनसोल में रहते है। आसनसोल में खटाल आदि का व्यवसाय है। तीन भाई वहीं पर रहकर व्यवसाय करते है। इधर, रोज की तरह रात भी परिवार के सदस्य खाना खाकर ग्यारह बजे के बाद सो गए थे। इस बीच देर रात में अज्ञात चोर पहले बांस के सहारे छत पर चढ़ गए। इसके बाद सीढ़ी के रास्ते नीचे उतरकर घर के अंदर प्रवेश कर गए। जिस घर में परिवार के सदस्य सोए थे उसमें बाहर से कुंडी लगा दिए। इसके बाद चार अलग-अलग कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखा दो अटैची सोने का चेन, कानबाली, मंगटिका, कंगन, अंगुठी और पायल समेत पचास हजार रुपये नकद लेकर चंपत हो गए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस