भोजपुर । मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रतन दुलारपुर गांव स्थित बिहार पुलिस के एक हवलदार के घर से शनिवार की देर रात अज्ञात चोरों ने सोने-चांदी के जेवरात समेत करीब चार लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली। इस दौरान किसी को भनक तक नहीं लगी। इसे लेकर रविवार को हवलदार के पुत्र दिनेश यादव ने संबंधित थाना में अज्ञात के विरुद्ध दर्ज कराई गई है। जिसके आधार पर पुलिस चोरों के बारे में क्लू पाने के प्रयास में लगी है। हालांकि, अभी तक क्लू नहीं मिल सका हैं। चोरी की घटना के बाद आसपास के घरों के लोग भी सकते में पड़े गए हैं।

--

छत के रास्ते घर में प्रवेश कर गए चोर

बताया जाता हैं कि सनदिया पंचायत के रतन दुलारपुर गांव निवासी हवलदार राजेन्द्र यादव बेतिया में कार्यरत हैं। घर पर पत्नी ,बेटा व बहू रहती है। रोज की तरह शनिवार की रात परिवार के सदस्य खाना खाकर सो गए थे। इस बीच चोर छत के सहारे सीढ़ी से रूम तक आ गए। इसके बाद सीढ़ी रूम का कुंडी तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। जिस कमरे में परिवार के सदस्य सो रहे थे, उसमें बाहर से कुंडी लगा दी। इसके बाद दो अलग-अलग कमरों में रखे बक्सा को तोड़कर करीब 80 हजार रुपये नकद तथा सोने-चांदी का करीब छह थान गहना चुरा लिए और आराम से चंपत हो गए। इस दौरान किसी को भनक तक नहीं लगी।

--

परिवार के सदस्य जगे तब हुई वारदात की जानकारी

इधर, रात करीब दो बजे के बाद जब परिवार के सदस्य बाथरूम जाने के लिए जगे तो देखा कि बाहर से कुंडी लगी है। दरवाजा नहीं खुल रहा है।

इसके बाद पड़ोसियों को फोन कर जानकारी दी गई। सूचना मिलने पर पड़ोसी पहुंच गए और दरवाजा खोला। इसके बाद स्वजनों ने देखा की दो कमरों में रखा सामान बिखरा हुआ है। जिसके बाद चोरी की घटना की जानकारी हुई। सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना पुलिस भी रतन दुलारपुर गांव पहुंच गई।

Edited By: Jagran