Move to Jagran APP

आरा में थाने के सामने ही फूंक दी काराकाट पुलिस की गाड़ी, बचाव में फायरिंग

हादसे के बाद लोग इतने में गुस्से में थे कि थाने के सामने ही पुलिस की गाड़ी को लोगों ने फूंक दिया। मामला भोजपुर जिले के पीरो अनुमंडल अन्तर्गत इमादपुर थाना क्षेत्र का है।

By Rajesh ThakurEdited By: Wed, 23 Jan 2019 09:13 AM (IST)
आरा में थाने के सामने ही फूंक दी काराकाट पुलिस की गाड़ी, बचाव में फायरिंग
आरा में थाने के सामने ही फूंक दी काराकाट पुलिस की गाड़ी, बचाव में फायरिंग

आरा, जेएनएन। भोजपुर में हादसे के बाद लोग इतने में गुस्से में थे कि थाने के सामने ही पुलिस की गाड़ी को लोगों ने फूंक दिया। मामला भोजपुर जिले के पीरो अनुमंडल अन्तर्गत इमादपुर थाना क्षेत्र का है। आक्रोशित लोगों ने काराकाट थाने की गाड़ी में आग लगा दी। स्थिति गंभीर देखते हुए पुलिस ने फायरिंग भी की। हालांकि फायरिंग में कोई अनहोनी नहीं हुई।  लेकिन, तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस वहां कैंप कर रही है। 

बताया जाता है कि मंगलवार की देर रात हुई दुर्घटना से गुस्साई भीड़ ने पीछा कर काराकाट थाने की गाड़ी को फूंक डाला। इस दौरान गाड़ी में सवार दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मियों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। हालात पर काबू पाने के लिए इमादपुर पुलिस को तीन चार राउंड हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।

आग के हवाले की गई पुलिस की बोलेरो गाड़ी रोहतास जिले के काराकाट थाने की बताई जा रही है। इसके अलावा एक और बोलेरो गाड़ी को भी तरारी लख के पास फूंके जाने की सूचना है। तनाव को देखते हुए आसपास के आधा दर्जन थानों की पुलिस वहां कैंप कर रही है। भोजपुर के एसपी आदित्य कुमार ने बताया कि समय रहते स्थिति पर काबू पा लिया गया है। एक गाड़ी में आग लगाई गई है। उन्होंने दो तीन राउंड हवाई फायरिंग किए जाने की पुष्टि भी की है।

दरअसल रोहतास जिले के काराकाट थाने की पुलिस बोलेरो सवार शराब तस्करों को पकड़ने के लिए पीछा करते हुए रोहतास के बिक्रमगंज अनुमंडल अन्तर्गत कच्छवा थाना इलाके में पहुंच गई। इसी बीच कच्छवा थाना अंतर्गत कैथी गांव के समीप काराकाट थाना की गाड़ी से बाइक में ठोकर लगने के चलते तीन लोग घायल हो गए। हादसे के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। इसके बाद 15-20 बाइक से लोगों ने पुलिस की गाड़ी का पीछा करना शुरू कर दिया। इस दौरान काराकाट थाने के पुलिसकर्मी तेजी से भागकर सीमा से सटे भोजपुर जिले के इमादपुर थाना पहुंच गए। गाड़ी में सवार दारोगा समेत सभी पुलिसकर्मी गाड़ी को बाहर छोड़ इमादपुर थाना के अंदर घुस गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर जान-बूझकर कर ठोकर मारने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया और पथराव करने लगे। इसी दौरान गुस्साई भीड़ ने काराकाट थाना की बोलेरो को आग के हवाले कर दिया।