संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : प्रखंड के नोनहर पावर सब स्टेशन में लगा पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर से पिछले पांच माह से तेल का रिसाव हो रहा है। समय रहते इस ट्रांसफार्मर के रिसाव को ठीक नहीं किया गया तो 33 गांवों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हो सकती है।

उपभोक्ताओं के अनुसार नोनहर पावर सब स्टेशन में दो पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर है। जिसमें एक से बिक्रमगंज थाना चौक शहरी क्षेत्र, धनगाई के अलावा दर्जन भर से अधिक गांवों की बिजली की आपूर्ति होती है जबकि दूसरे पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर से करीब 33 गांवों को बिजली की आपूर्ति होती है और पटवन के लिए कनेक्शन भी इन गांवों को दिए गए हैं। पांच एमवीए के जिस ट्रांसफार्मर का तेल रिसाव हो रहा है उससे इन 33 गांवों की बिजली की आपूर्ति की जाती है। वहां तैनात एक कर्मी ने बताया कि ट्रांसफार्मर से तेल का रिसाव करीब पांच माह से हो रहा है। इस संबंध में अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है और वरीय अधिकारी यहां आकर ट्रांसफार्मर का निरीक्षण भी कर चुके हैं।तेल रिसाव के बावजूद इसे मरम्मत नहीं कराया जाना यह बात समझ से परे है। अधिकारियों की लापरवाही इन गांवों के लिए भारी पड़ सकती है तथा पटवन भी बाधित हो जाएगा। सहायक विद्युत अभियंता संतन कुमार कौशल ने बताया कि कंपनी को इसकी सूचना दे दी गई है। शीघ्र ही इसे ठीक करा लिया जाएगा जिससे बिजली की आपूर्ति प्रभावित नहीं हो।

हाई वोल्टेज से कई घरों के विद्युत उपकरण खराब

संवाद सूत्र, नासरीगंज (रोहतास) : इटिम्हा पंचायत के चरगोड़िया गांव के वार्ड नौ में अचानक हाई वोल्टेज के कारण कई घरों के विद्युत उपकरण जलकर खराब हो गए। वार्ड निवासी मधु कुमारी, रामायण प्रसाद, महेंद्र प्रसाद, कामता प्रसाद, कृष्णा कुमार, रामगोविद राम, राजगृही, हरि मोहन राम समेत अन्य ने बताया कि अचानक विद्युत पावर बढ़ जाने से उनके घर के कई विद्युत उपकरण जलकर खराब हो गए। रात से ही मोहल्ले में विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गई है।

Edited By: Jagran