Move to Jagran APP

किसानों ने सोन नहर प्रमंडल कार्यालय में जड़ा ताला

नहर विभाग के पदाधिकारियों की मनमानी एवं कोइलवर रजवाहा में पानी नहीं रहने के खिलाफ किसानों ने सोमवार को सोन नहर प्रमंडल कार्यालय सहार में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। जिसे लेकर अफरातफरी रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 06:37 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 06:37 PM (IST)
किसानों ने सोन नहर प्रमंडल कार्यालय में जड़ा ताला
किसानों ने सोन नहर प्रमंडल कार्यालय में जड़ा ताला

भोजपुर । नहर विभाग के पदाधिकारियों की मनमानी एवं कोइलवर रजवाहा में पानी नहीं रहने के खिलाफ किसानों ने सोमवार को सोन नहर प्रमंडल कार्यालय सहार में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। जिसे लेकर अफरातफरी रहा। प्रदर्शनकारी किसानों ने नहर विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कोईलवर वितरणी के सचिव अवधबिहारी ¨सह की पहल के बाद गुस्साए किसानों ने ताला खोला। बता दें कि कोईलवर रजवाहा में पानी नहीं रहने एवं नहर विभाग के पदाधिकारियों से मुलाकात नहीं होने के खिलाफ में किसान आक्रोशित हो गए और कार्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। किसान बिरेन्द्र कुमार मिश्र, अजय ¨सह, अशोक कुमार, चंद्रमा ¨सह चंद्रवंशी, सचिता राय, हरेराम ¨सह, लालबाबू ¨सह ने कहा कि कोईलवर वितरणी में पानी नहीं होने के कारण किसानों के गेहूं की ¨सचाई करने में परेशानी आ रही है। पदाधिकारियों के द्वारा इस पर उचित कदम नहीं उठाया जा रहा है। वीरेंद्र मिश्र ने बताया कि इस संबंध में कार्यपालक अभियंता, मुख्य अभियंता, एसडीओ से बात की गई लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है। किसानों ने कहा कि सोमवार के दिन नहर ऑफिस में आने पर एसडीओ एवं जेई से मुलाकात नहीं हो पाई, जिसके खिलाफ में तालाबंदी की गई। अवध बिहारी ¨सह ने कहा कि पानी छोड़ने के लिए एसडीओ से बात की गई है। जबकि नहर एसडीओ रामविनय ¨सह ने बताया कि बिहार बंद के दौरान जाम में फंसने के कारण कार्यालय समय से नहीं पहुंच पाये। उन्होंने कहा कि नहर में पानी छोड़ने के लिए बात की गई है। मंगलवार को पानी छोड़ा जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.