Move to Jagran APP

भोजपुर: उत्पाद विभाग की टीम पर ईंट-पत्थर से हमला, चार शराब तस्करों को छुड़ा ले गए उपद्रवी, 11 घायल

भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के घाघा गांव के अनुसूचित जाति टोले में शुक्रवार की देर शाम अवैध शराब को लेकर छापेमारी के लिए गई उत्पाद विभाग की टीम पर तस्करों ने हमला कर दिया। इस हमले में 15 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By Deepak SinghEdited By: Yogesh SahuFri, 27 Jan 2023 09:35 PM (IST)
भोजपुर: जगदीशपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर शराब तस्करों का हमला, 11 घायल

जागरण टीम,आरा/ जगदीशपुर। भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के घाघा गांव के अनुसूचित जाति टोले में शुक्रवार की देर शाम अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की पुलिस टीम पर अवैध शराब तस्करों ने हमला बोल दिया। इसमें 11 पुलिसकर्मी घायल हो गए। साथ ही तस्करों ने आबकारी विभाग की चार गाड़ियों को पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

घायल पुलिसकर्मियों का इलाज जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक महीने के अंदर हमले की दूसरी घटना है। इंस्पेक्टर सूर्य भूषण के बयान पर हुई प्राथमिकी में 15 लोगों को नामजद एवं अज्ञात को आरोपित किया गया है। हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हमला कर पकड़े गए धंधेबाजों को छुड़ाया

छापेमारी करने गई पुलिस की टीम पर महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों ने भी ईंट-पत्थर से हमला किया। उत्पाद विभाग की टीम पर हमला होने से अफरा-तफरी मच गई। झड़प का फायदा उठाते हुए तस्करों के सहयोगियों ने पुलिस के कब्जे से जब्त किए गए अवैध देसी शराब के साथ-साथ गिरफ्तार अवैध शराब के धंधे में संलिप्त चार लोगों को भी छुड़ाकर भाग गए।

आनन-फानन में पूरी आबकारी टीम को उल्टे पांव भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। घटना में कुल 11 पुलिस कर्मियों के भी घायल होने की सूचना है। इस संबंध में जगदीशपुर थानाध्यक्ष विलास पासवान ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी के बयान पर संबधित थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। तस्करों और उपद्रव करने वालों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

तीन दारोगा और इंस्पेक्टर को भी आई चोटें

हमले में दारोगा राहुल दुबे, अजीत कुमार, मनीष कुमार, मदनलाल यादव, राम जी चौधरी, जयराम प्रसाद, जितेंद्र कुमार, रानी कुमारी, इंस्पेक्टर चौधरी सूर्य भूषण, दारोगा पूजा कुमारी, बिमलेश कुमार को चोटें आई हैं। घायलों में शामिल मदनलाल यादव और रामजी चौधरी भी दारोगा हैं। जगदीशपुर अस्पताल में इलाज कराया गया है।

23 दिन पहले भी पुलिस पर हुआ था हमला

तीन जनवरी 2023 की रात धनगाई थाना क्षेत्र के बोधा टोला गांव में अवैध शराब के अड्डे पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर भी ईंट-पत्थर से हमला कर दिया गया था। इसमें एएसआई सहित छह पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे। पुलिस की बोलेरो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसे लेकर पुलिस ने 30 नामजद और सौ अज्ञात पर प्राथमिकी की है। हमले में अभी तक तीन की गिरफ्तारी हुई है।