Move to Jagran APP

जहरीले सांप के काटने से दो महिला की मौत

भोजपुर : जिले में अलग-अलग स्थानों पर घटी घटनाओं में जहरीले सांप के काटने से दो महिलाअ

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 07:01 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 07:01 PM (IST)
जहरीले सांप के काटने से दो महिला की मौत
जहरीले सांप के काटने से दो महिला की मौत

भोजपुर : जिले में अलग-अलग स्थानों पर घटी घटनाओं में जहरीले सांप के काटने से दो महिलाओं की मौत हो गई। वहीं सर्पदंश से पीड़ित एक युवती की गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे पटना रेफर कर दिया। मृत महिलाओं में से एक तरारी थाना क्षेत्र के करथ गांव निवासी अवधेश कुमार की पत्नी विभा देवी बताई जाती है। जबकि दूसरी उर्मिला देवी चरपोखरी थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव निवासी अमरजीत कुमार की पत्नी बताई जाती है। सर्पदंश से पीड़ित पटना रेफर की गई युवती अर्चना कुमारी कोईलवर थाना क्षेत्र के नया हरिपुर गांव निवासी श्री कृष्ण यादव की पुत्री बताई जाती है।

loksabha election banner

----------------

फर्श पर सो रही महिला को काटने के बाद मारा गया सांप:

चरपोखरी थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव में रहने वाली उर्मिला देवी अपने घर में बीती रात फर्श पर ही बिछावन डालकर सो रही थी। तभी बाहर से रेंगते हुए घर में घुसे एक जहरीले सांप ने उसे डंस लिया। इस घटना के बाद महिला की चीख सुन मौके पर पहुंचे परिजनों तथा पड़ोसियों ने तुरंत उसे मार डाला और सर्प दंश से पीड़ित महिला को झाड़ फूंक के लिए गांव के ही एक व्यक्ति के पास ले गए, जिसने जिसने झाड़ फूंक करने के बाद फौरन उसे इलाज के लिए आरा भेज दिया। जबकि इलाज के दौरान महिला की सदर अस्पताल में मौत हो गई।

---------------------------------------------------------

मां की ममता से वंचित हो गए चार मासूम बच्चे:

सर्पदंश से उर्मिला की मौत की खबर मिलते ही उसके घर में कोहराम मच गया। परिजनों को ढाढ़स बंधाने के लिए पड़ोसियों की भारी भीड़ जुट गई। इस दौरान पड़ोसियों के बीच इस बात की चर्चा थी कि उर्मिला की मौत से उसके चार मासूम बच्चे ¨पकी, विशाल, रिशाल तथा एक साल की दुधमुंही बच्ची सदा के लिए मां की ममता से वंचित हो गई।

-------------------------------

नहीं था कोई बीमा, गरीब परिवार पर टूटा दु:खों का पहाड़:

उर्मिला की मौत के बाद उसके पति अमरजीत तथा पूरे परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है। कारण परिवार चलाने में उर्मिला अपने मजदूर पति का भरपूर सहयोग करती थी। इस बाबत उसके बीमा तथा प्रधानमंत्री जनधन योजना के बारे में जब उसके परिजनों से पूछा गया तो उनलोगों ने इन योजनाओं के बारे में अनभिज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि उर्मिला के नाम से न तो कोई जन धन खाता खुला था, न ही उसके नाम से कोई बीमा ही था। ऐसे में पत्नी की मौत के बाद अब चार छोटे बच्चों के परवरिश की ¨चता अमरजीत को खाए जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.